• A
  • A
  • A
ट्रेन में कोई स्मार्ट सा शख्स झाड़ू लगाता दिखे, तो ध्यान दें, कहीं वह अक्षय तो नहीं

नई दिल्ली। बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार जल्द ही ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर सफाई करते नजर आएंगे। यदि रेलवे ने अक्षय कुमार की टीम के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया, तो अगले महीने फ़िल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' में रेलवे के स्वच्छता अभियान से जुड़ी फिल्म देखने को मिलेगी और दूसरी ओर ट्रेन के टॉयलेट में यात्रियों को इस फिल्म के पोस्टर नजर आ सकते हैं। दरअसल, यह प्रस्ताव फिल्मकार की टीम की ओर से ही दिया गया है और रेलवे भी इस पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

सुपरस्टार अक्षय कुमार (फाइल फोटो)


रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि इस तरह का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के समक्ष विचाराधीन है। इस पर विचार किया जा रहा है कि अगर इस प्रस्ताव को स्वीकार किया गया, तो इससे किसी नियम का उल्लंघन तो नहीं होगा। अगर बोर्ड अपनी मंजूरी दे देता है, तो शायद पहली बार कोई मुंबईया फिल्म और रेलवे एक दूसरे को प्रमोट करते नजर आएंगे। दरअसल, अक्षय कुमार की फिल्म ‘‘टॉयलेट, एक प्रेम कथा’’ भी स्वच्छता को लेकर है और इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से रुढ़िवादिता टॉयलेट बनाने की राह में अड़चन बनती है। इस तरह से यह फिल्म एक तरह से स्वच्छता को बढ़ावा देने वाली है, जो सरकार की भी नीति है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिले अक्षय कुमार और भूमि



इंडियन रेलवे पहले से ही स्वच्छता अभियान के तहत तेजी से काम कर रहा है और रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में इसका असर भी नजर आ रहा है। ऐसे में रेलवे चाहता है कि जनता तक यह बात पहुंचनी चाहिए ताकि वे स्वच्छता का महत्व महसूस भी करें और रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों और अन्य स्थानों को साफ-सुथरा रखने में सहायता भी करें।

रेलवे को जो प्रस्ताव मिला है, अगर उसे स्वीकार किया गया, तो रेलवे के स्वच्छता अभियान पर दो से तीन मिनट की एक फिल्म को अक्षय कुमार की फिल्म के साथ सिनेमाघरों में जोड़कर दिखाया जाएगा। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इसे फिल्म के पहले, बाद या फिर मध्य में जोड़ा जाएगा लेकिन इतना जरूर है कि इस फिल्म के जरिए दिखाया जाएगा कि रेलवे स्वच्छता के लिए किस तरह से कार्य कर रहा है।

उधर फिल्म का भी रेलवे में प्रमोशन होगा, रेलवे अपनी कुछ ट्रेनों के टॉयलेट में इस फिल्म के पोस्टर लगाएगा। इस तरह से दोनों का प्रमोशन होगा। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस प्रमोशन के तहत रेलवे और फिल्मकार में किसी तरह का कोई वित्तीय लेन देन होगा या नहीं। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में रेलवे फैसला कर लेगा।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES