• A
  • A
  • A
कठुआ गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कठुआ गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर सरकार को नोटिस जारी किया है। परिवार ने केस का ट्रायल जम्मू कश्मीर से चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग की है।

डिजाइन फोटो।


वहीं चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने जम्मू-कश्मीर सरकार को 27 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी। वहीं सुपीम कोर्ट ने जम्मू और कश्मीर सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह पीड़िता के परिवार और उनकी वकील को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।


बता दें कि सोमवार को पीड़िता के पिता की ओर से जब इस याचिका को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया गया तो उन्होंने दो बजे सुनवाई करने का फैसला किया था।


ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख स्वाति ने कहा- आप तो लंदन चले गए, क्यों डरते हैं मुझसे

याचिका में कही गईं ये बातें

याचिका में कहा गया है कि बाल सुधार गृह में बंद इस घटना के नाबालिग आरोपी की सुरक्षा मजबूत की जाए और उसे बाहरी लोगों से मिलने न दिया जाए। याचिका में यह भी कहा गया है कि गैंगरेप के मामले की जांच पूरी करने का दिशा निर्देश जारी किया जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था
आपको बता दें कि पिछले 13 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए बार काउंसिल ऑफ इंडिया, जम्मू हाई कोर्ट बार एसोसिएशन और कठुआ बार एसोसिएशन को नोटिस जारी किया था। इस मामले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने भी 5 सदस्यीय टीम भेजकर जांच करवाने का फैसला किया है। बार काउंसिल ने जम्मू बार एसोसिएशन और कठुआ बार एसोसिएशन को अपनी हड़ताल वापस लेने का आदेश दिया है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES