• A
  • A
  • A
'समस्‍या का समाधान न करने वाली सरकार को सत्‍ता में रहने का हक नहीं'

इलाहाबाद। अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के मेडिकल कालेज में 63 बच्चों की मौत के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सफाई पेश की है। इलाहाबाद में हुए कार्यक्रम में सीएम योगी इस मामले में सीधे तौर पर बोलने के बजाय चुप्पी साधे रहे, लेकिन इशारों में उन्होंने बच्चों की मौत की वजह बीमारी बताने की कोशिश की।

Loading the player...
मंच से भाषण देते हुए सीएम यूपी योगी आदित्यनाथ


सीएम योगी ने साफ़ तौर पर कहा कि बच्चों की मौत जापानी इंसेफलाइटिस नाम की बीमारी की वजह से हुई है और यह बीमारी गंदगी की वजह से होती है। सीएम योगी ने सफाई पेश करते हुए यह भी कहा कि उनकी सरकार समस्या पैदा नहीं करती, बल्कि समस्याओं का समाधान करती हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकारें समाधान के बजाय समस्या पैदा करती हैं, उन्हें सत्ता में रहने का कोई हक़ नहीं होता।


संबंधित खबरें
63 बच्चों की मौत पर पहली कार्रवाई, बीआरडी के प्रिंसिपल सस्पेंड
63 मौतों से भन्‍नाए CM योगी, नपेंगे अफसर, दर्ज होगी FIR
योगी पर बरसा विपक्ष, कहा- इस्तीफा दें सीएम

इलाहाबाद में गंगा ग्राम सम्मेलन में बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण की शुरुआत गोरखपुर में बच्चों की मौत की घटना के साथ की। उन्होंने आक्सीजन की कमी से इंकार तो नहीं किया लेकिन यह जरूर कहा कि गोरखपुर में जापानी इंसेफलाइटिस पहली बार नहीं फैला है। यह बीमारी यहां साल 1978 से लगातार फ़ैल रही है। इस पर अब तक काबू इसलिए नहीं पाया जा सका क्योंकि पहले के सरकारों ने सफाई को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

सीएम योगी ने इस मौके पर पीएम मोदी द्वारा तीन साल पहले शुरू किये गए स्वच्छता अभियान की जमकर तारीफ की और कहा कि उनके इस अभियान में अगर जनता भी सक्रियता से योगदान दे तो इंसेफलाइटिस जैसी बीमारी को काबू में किया जा सकता है। सीएम योगी से गोरखपुर के मामले में बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने कोई कुछ भी बोलने से मना कर दिया।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES