• A
  • A
  • A
अगले हफ्ते से चढ़ने लगेगा पारा, ठंड हुई कम

लखनऊ। पिछले दिनों यूपी में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि के बाद से मौसम में सुधार दिखाई दे रहा है। 14 फरवरी को महाशिवरात्रि और वेलेंटाइन डे के मौके पर मौसम ने भी प्रदेशवासियों का खूब साथ दिया। मौसम के खुशगवार होने के चलते लोगों ने इन दोनों त्योहारों को खूब इंजाय किया। सप्ताह के आखिरी में तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी।

कॉन्सेप्ट इमेज।


बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत आसपास के जिलों में सुबह से ही तेज धूप निकली। इसकी वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक-दो दिन में तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। इसके बाद से मौसम के साफ होने के पूरे आसार हैं। आगे बारिश की संभावनाएं कम हैं।


मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता का कहना है कि दिन में तेज धूप निकलेगी। हालांकि साथ ही दिन में तेज हवाएं भी चलेंगी, जिसकी वजह से लोगों को हल्की ठंड का एहसास जरूर होगा। बुधवार को लखनऊ, वाराणसी, शाहजहांपुर, कानपुर, झांसी, इलाहाबाद और गोरखपुर में तापमान में सामान्य रहा। वहीं पूर्वांचल में भी सामान्य मौसम की वजह से लोगों के चेहरे खिले नजर आए।

मौसम में आए बदलाव की वजह से जनजीवन एकबार फिर पटरी पर नजर आने लगा है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद बढ़ी ठंड ने जहां लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया था, वहीं अब सड़कों से लेकर बाजार तक फिर भीड़ से गुलजार दिखाई देने लगे हैं। स्कूलों में भी बच्चों की भीड़ दिखाई दे रही है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES