• A
  • A
  • A
धर्म परिवर्तन, तलाक फिर हलाला के भंवर में फंसी फातिमा नूरी की जिंदगी

बरेली। यूपी के बरेली में धर्म परिवर्तन कर तलाक़ और हलाला का हाई प्रोफाइल सनसनीखेज मामला सामने आया है। रंजीत कौर से फातिमा नूरी बनी पूर्व नगर पालिका चेयरपर्सन की दर्द भरी दास्तां सुनकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी। धर्म परिवर्तन करते ही रंजीत कौर से फातिमा नूरी बनते ही कैसे उसकी ज़िन्दगी तलाक़, हलाला, फिर तलाक और फिर निकाह में उलझकर रह गई।

फरहत नकवी व पीड़ित फातिमा नूरी।


केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फॉउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नक़वी के पास पहुंची ये फातिमा नूरी है। फातिमा नूरी पहले सिक्ख थी और उनका नाम रंजीत कौर था। उनकी शादी भी सिक्ख समुदाय में ही हुई थी और दो बेटे भी थे।


रंजीत को इस्लाम धर्म बहुत अच्छा लगता था तो इन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। इस्लाम कबूल करने के बाद फातिमा ने इज्जतनगर इलाके में रहने वाले हाफिज खां से निकाह कर लिया। निकाह के बाद कुछ दिनों तो सब कुछ ठीकठाक चला, लेकिन बाद में फातिमा का पति उसे परेशान करने लगा और 18 साल पहले उसे तलाक दे दिया था।

चाचा ने दस साल की भतीजी को गोली से उड़ाया

कुछ साल अलग रहने के बाद हाफिज को अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने एक बार फिर से फातिमा को अपनाने की बात कही, जिसके बाद फातिमा को हलाला कराना पड़ा। हलाला के बाद हलाला करने वाले युवक ने उसे तीन तलाक़ दे दिया और फिर फातिमा ने अपने पूर्व पति हाफिज से निकाह करने को कहा लेकिन हाफिज ने उससे निकाह नहीं किया और लम्बे समय तक टालता रहा।

अब जब पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की तो उसके ऊपर जानलेवा हमला करवा दिया। अब फातिमा इंसाफ चाहती है। फातिमा का कहना है की वह अब ऐसे इंसान के साथ नहीं रहना चाहती वह चाहती है की हाफिज को सजा हो।

किस महिला सांसद ने नरेश अग्रवाल को कहा रोड साइड रोमियो

फातिमा नूरी पर एक महीने पहले उसके पति हाफिज ने हमला करवाया जिसकी रिपोर्ट उसने इज्जतनगर थाने में दर्ज करवाई लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फॉउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से इंसाफ की गुहार लगाई।

दरअसल, फरहत नकवी खुद तलाक पीड़ित है और वो तलाक पीड़ित महिलाओं को हक दिलाने के लिए मेरा हक नाम से एनजीओ चला रही हैं। फरहत का कहना है की फातिमा के साथ अन्याय हुआ है, जिसके लिए वह पीएम मोदी से मिल ऐसी तलाक पीड़ित महिलाओं को हक दिलाने के लिए मिलेगी।

धर्म परिवर्तन कर तलाक और हलाला के भवर में फंसी फातिमा नूरी को अब प्रधानमंत्री मोदी से इंसाफ की गुहार है। अब देखना है की फातिमा को कब तक इंसाफ मिलेगा।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES