• A
  • A
  • A
सावित्री बाई फुले ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

लखनऊ : बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि बीजेपी में दलित सांसद होने के कारण मेरी बातों को अनसुना किया गया. इसलिए आहत होकर मैं इस्तीफा दे रही हूं.

सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा.


उन्होंने कहा कि अब मेरा भाजपा से कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी में संविधान को समाप्त करने की साजिश की जा रही है. दलित सांसद होने के कारण मेरी बातों को अनसुना किया गया. इसलिए आज मैं भाजपा से इस्तीफा दे रही हूं, लेकिन मैं सांसद हूं जब तक कार्यकाल है सांसद रहूंगी और 23 दिसम्बर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में महारैली करने जा रही हूं.
पढ़ें- बाबरी विध्वंस की बरसी आज, अयोध्या में हाई अलर्ट जारी...चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलित और पिछड़े वर्ग का आरक्षण बड़ी बारीकी से समाप्त किया जा रहा है. बीजेपी मंत्री संविधान बदलने की बात करते हैं. वहीं बीजेपी के बड़े नेता तो आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं. यहां न आरक्षण लागू किया जा रहा है और न ही संविधान. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश का विकास न कर मंदिर और मूर्तियां बना रही है. अल्पसंख्यक को प्रताड़ित किया जा रहा है. इतना ही नहीं बाबा साहब की मूर्ति तोड़ी गई, लेकिन किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.


पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा : एक और वीडियो आया सामने, शहीद इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुमान जी दलित थे. हनुमान दलित थे, लेकिन मनुवादियों के खिलाफ थे. दलितों को मंदिर नहीं संविधान चाहिए. बता दें कि सावित्री बाई फूले यूपी के बहराइच से लोकसभा पहुंची हैं.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES