• A
  • A
  • A
चाहते हैं अडवेंचर करना तो इन जगहों को जरूर करें अपनी लिस्ट में शामिल

जिंदगी हमें एक ही बार मिलती है जिसे हमें पूरे खुले दिल से जीना चाहिये। ताकि एक भी लम्हा खुश होने का ना छूटे और हर पल हम मुस्कुराते रहें। इससे जिंदगी जीने की एक्साइटमेंट बनी रहती है। आपकी इसी एक्साइटमेंट को बनाये रखती है आपकी ट्रेवलिंग।


जिंदगी की भागदौड़ से तंग होने के बाद एक ब्रेक तो हर किसी को चाहिये होता है। ताकि थकान को भूल जिंदगी के कुछ हसीन पल को जिया जा सके। अगर आप भी किसी ट्रिप पर जानें की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिये फायदेमंद हो सकता है।


आपके इस रोमांच को और बढ़ाने के लिये और कई अडवेंचर आपकी लाइफ में एड करने के लिये आप कुछ प्राकृतिक जगहों को चुन सकते हैं जहां प्रकृति के अद्भुत नजारों का आप मजा ले सकते हैं। ये हैं वो जगहें जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं।

1. मनाली
मनाली के मनमोहक दृश्यों का लुत्फ उठाने के लिये आप यहां आ सकते हैं। यहां आपको प्रकृति के सुंदर नजारे देखने के लिये मिलेंगे। चीड़ के पेड़, सेब के बगीचे और हिमालय के अद्भुत नजारे आपके ट्रीप को यादगार बना देंगी।

2. इन नेशनल पार्क को भी करें घूमने की लिस्ट में शामिल

बांधवगढ़, काजीरंगा नेशनल पार्क, नागरहोल नेशनल पार्क को आप घूमने के लिये अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। जहां रॉयल बंगाल टाइगर और भारतीय गैंडों को सामने से आप देख सकते हैं।

3. लाहुल-स्‍पीति की घाटी को जरूर देखें
हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्‍पीति को कौन नहीं जानता है। इस घाटी की सुंदरता विश्व चर्चित है। यहां पर ट्रेकिंग और कैंपिंग का मजा लिया जा सकता है।

4. राफ्टिंग का लें मजा
मदिरों और पवित्र स्थलों की जगह आप ऋषिकेश में बंजी जंपिंग, ट्रैकिंग और राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं। ये धरती मेडिटेशन के लिए भी सबसे उपर्युक्त जगह है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES