• A
  • A
  • A
इन बीचों को बनायें अपने रिलैक्सेशन टाइम का हिस्सा

ट्रेवल करना किसे पसंद नहीं है चाहे वह किसी भी उम्र का इंसान हो। ट्रेवलिंग के कई सारे फायदे भी हैं जोकि आपकी सेहत और मूडरिफरेशमेंट से जुड़े हुए हैं। ट्रेवल करने से आपमें दिमागी विकास अच्छा होता है। आपकी जानकारी बढ़ती है साथ ही मेंटल स्ट्रेस दूर होता है।


ट्रेवल करने के लिये हमारे देश में भी पर्यटन स्थलों की कमी नहीं है जो कि अन्य देश के लोगों को आकर्षित न कर सके। भारत एक ऐसा देश है जहां घूमने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं। यहां की विभिन्नता ही भारत की पहचान है जहां अलग-अलग स्थानों पर भिन्न-भिन्न लोगों से मुलाकात हो जाती है।


अगर आप भारत भ्रमण का मन बना रहे हैं तो यहां के विभिन्न स्थानों के बीचों को चुन सकते हैं जोकि घूमने के लिये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। हम यहां आपको कुछ बीचों के नाम बताने जा रहे हैं जहां आप बेधड़क जा सकते हैं।

1. कोवालम बीच
यह बीच केरल के तटस्थ है। यहां की खासबात ये है कि यह तीन बीचों का मेल है जो हैं, लाईटहाउस बीच, हवा बीच और समुंद्र बीच।

2. कलंगुट बीच
यह बीच गोवा की शान है। यह बीच यहां का सबसे बड़ा बीच माना जाता है। यहां पर पर्यटकों की जैसे हर साल भीड़ उमड़ी होती है। यहां पर आप वाटर स्पोर्ट और पैराग्लाइडिंग भी कर सकते हैं।

3. राधा नगर बीच
यह बीच अंडमान में स्थित है। इसे 'टाइम मैगजीन' ने 2004 में एशिया का बेस्ट बीच करार दिया था। यहां काफी शांति रहती है, अगर आप ऐसे माहौल को पसंद करते हैं तो ये आपके लिये अच्छा आप्शन हो सकता है।

4. उल्लाल बीच
यह बीच कर्नाटक में स्थित है। यहां के बीचों की अलग ही सुंदरता है। कर्नाटक में आपको कई सारे बीच पर घूमने का मौका मिल सकता है। जैसे कि मैंगलोर बीच, उल्लाल, देवबाघ और गोकरना बीच।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES