• A
  • A
  • A
डेस्टीनेशन वेडिंग के लिये ये जगहें हैं बेस्ट

शादी का सीजन शुरू हो चुका है, जिसके लिये दुल्हा-दुल्हन ने पहले से ही काफी तैयारियां कर रखी हैं। फिर चाहे वह कपड़े खरीदने की बात हो, गहने लेने की बात हो या फिर केटरिंग से रिलेटेड काम हो। लेकिन क्या इस लिस्ट में आपने एक महत्वपूर्ण चीज सोची है।


आप सोच रहे होंगे क्या? तो इसके पहले आप अपने दिमाग पर अधिक जोर डालें आपको बता देते हैं कि आपका वेडिंग प्लेस। जी हां यह तो सबसे महत्वपूर्ण है कि शादी का प्लेस कैसा है। शादी दुल्हा-दुल्हन दोनों के लिये ही बहुत महत्वपूर्ण दिन होता है जिसे आप यादगार बनाना चाहते होंगे।


तो हम आपको बता दें आपके लिये डेस्टीनेशन वेडिंग एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसमें आप एक अलग जगह पर शादी कर उस पल को खास और यादगार बना सकते हैं। हम आपको यहां कुछ डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप शादी के लिये चूज कर सकते हैं।

1. गोवा
गोवा के बारे में कौन नहीं जानता। यहां अक्सर लोग घूमने जाते हैं पार्टिस इंज्वॉय करते हैं। कई लोग तो इसे डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर भी चुनते हैं। गोवा में सबसे अधिक डेस्टिनेशन वेडिंग्‍स होती हैं।

2. राजस्‍थान
अगर आप अपनी शादी को रॉयल बनाना चाहते हैं तो राजस्थान के रॉयल पैलेस इसके लिये काफी अच्छी जगहें साबित हो सकती हैं। यहां हवेली से लेकर रॉयल प्‍लेस तक, सब कुछ किराए पर मिल जाएगा। बता दें उदयपुर और जयपुर के महलों की ओर आप रूख कर सकते हैं।

3. केरल
केरल की खूबसूरती से कौन नहीं वाकिफ है। यहां इतने अच्छे और आकर्षक बीच और रिसोर्ट हैं, जहां आप बड़े धूमधाम से शादी कर सकते हैं। यहां की एलीफेंट थीम वेडिंग का लुत्फ आप उठा सकते हैं।

4. अंडमान और निकोबार द्वीप
यहां पर सफेद रेत से भरे बीच यूथ को काफी अट्रैक्ट करते हैं। क्योंकि इनके आसपास बने प्राइवेट रिसोर्ट लोगों का ध्यान खींचने के लिये काफी हैं। ये स्थान डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट माना जाता है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES