• A
  • A
  • A
शाही अंदाज में करनी हो शादी तो ये भारतीय डेस्टिनेशन है परफेक्ट

अगर आप अपनी शादी को बड़े लेवल पर करना चाहती हैं तो वेडिंग डेस्टिनेशन सबसे बेहतर विकल्प हैं। जैसे की आप जानते हैं कि शादी का सीजन करीब हैं। भारत में शादियां अपने नैतिकता, परंपरा, संस्कार को लेकर मशहूर हैं साथ ही यहां रस्मों के चलते इस अवसर को पूरा करने में करीब एक हफ्ता लगता हैं। आजकल हर कोई अपनी शादी को खास और यादगार बनाना चाहता हैं।


शादी को खूबसूरत बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग आजकल ट्रेंड में हैं। अपने डेस्टिनेशन वेडिंग के सपने को पूरा करने के लिए बस आपको सही डेस्टिनेशन वेडिंग का चयन करने की जरूरत हैं। आप शादी के लिए एतिहासिक स्थल, रेतिले समुद्र जैसी जगहो पर योजना बना सकते हैं। जानिए ऐसी खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग लोकेशन के बारे में जिसे देख कर आप की सांसे रुक सकती हैं।


उदयपुर-
इस खूबसूरत शहर को सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत से सजाया गया हैं, जो कि ‘सिटी ऑफ लेक्स’ से जानी जाती हैं। ये आपके खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग के सपने को पूरा कर सकती हैं। यहां पर आपको बड़ी हवेलियां, फाउंटेन देखने को मिलेंगे। मानिक चौक, ओवेरॉय उदय हवेली, फतह प्रकाश हवेली जैसे नाम इससे जुड़े हैं। यहां के आर्किटेक्चर दरबार और मुगल के जमाने की तरह बनाए गए हैं।

जयपुर-
ये भी एक खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग है जो कि पिंक सिटी नाम से मशहूर हैं। इसे विरासत में मिली सुंदरता, भव्यता इसे पारंपरिक स्पर्श देता हैं। यहां का खाना, जगह और रजवाड़ा शैली इसमें चार चांद लगा देते हैं साथ ही यहां कि लाइटिंग खूबसूरती को दोगुना कर देती हैं।

आगरा-
आगरा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए मशहूर हैं। इसके अलावा ये पुराने ऐतिहासिक जगह जो प्रेम और करुणा के लिए भी मशहूर है, जिसे शाह जाहॉ ने अपनी खूबसूरत पत्नी मुमताज महल की याद में बनवाया था। इसके साथ ही यहां डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए खूबसूरत स्थल हैं। यहां पर किसी जोड़े को आकर अपनी शादी को यादगर बनाना चाहिए।

नीमराना किला-
ये डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए जानी मानी जगह हैं, जो कि गुड़गांव के करीब स्थित हैं। एक दशक से यहां कई लोग अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आते हैं। दिल्ली वालों के लिए पर्फेक्ट जगह हैं। यहां का आर्किटेक्चर जोधपूरी संस्कृति की याद दिलाता हैं।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES