• A
  • A
  • A
यह ख्वाब नहीं हकीकत है, परियों के जहान सी खूबसूरत है यह जगह

जब मूड हो थोड़ा रोमांटिक और मन हो किसी विदेशी पहाड़ी पर जाकर इश्क फरमाने का तो आपको यह जगह बेहद पसंद आएगी। रोमांटिक शांत और बेहद खूबसूरत ब्लेड आपको एक अलग ही दुनिया में होने का एहसास कराएगी। यह अद्भुत और आलौकिक जगह है यूरोप में।


ब्लेड, स्लोवीनिया (Bled, Slovenia)
स्लोवीनिया में ब्लेड नाम की जगह बहुत खूबसूरत है। यह स्लोवीनिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित है। यहां पर खूबसूरत पैराडाइस में अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का अलग ही मजा है। इस जगह की खूबसूरती बिल्कुल परियों की कहानी की तरह खूबसूरत है। हनीमून मनाने के लिए ब्लेड किसी मैजिकल प्लेस से कम नहीं है।



आप पार्टनर के साथ प्यार के लम्हों की उम्र भर के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो यह जगह बहुत अच्छी है। ब्लेड झील पर बसा छोटा सा शहर इतना खूबसूरत है कि इसको जन्नत कहना गलत नही होगा। आप कुछ समय शांति और सुकून के साथ बिताना चाहते हैं तो यूरोप की जगह आपके लिए दुनिया की सबसे बैस्ट जगह है।


यहां पर आप खूबसूरत लेक ब्लेड, ब्लेड कासल, ट्रिग्लाव नेशनल पार्क, एसम्पशन ऑफ मैरी पिल्ग्रिमेज चर्च ट्रैवल टिप के अलावा और भी बहुत कुछ देख सकते हैं। पथरीले पहाड और यहां पर मध्य युग में बना महल ब्लेड को और भी खास बना देता है। अपने पार्टनर के साथ कुदरती नजारों के अलावा कायाक और रिवर राफ्टिंग के ऐडवेंचर का आनंद भी उठा सकते हैं। यहां का सफर बेहद खास है। इस जगह पर घूमने के बाद आप हर साल यहां आना चाहेंगे।


कैसे जाएं-
अगर आप भारत से जा रहे हैं या फिर किसी भी देश से तो आपको बता दें कि स्लोवेनिया में दो एयरपोर्ट हैं पोर्टोरोज(Portoroz) और लुबियाना(Ljubljana)। ब्लेड जाने के लिए लुबियाना एयरपोर्ट पास पड़ेगा, एयरपोर्ट से ब्लेड मात्र 40 मिनट दूर है।



हवाई जहाज के खर्चे की बात करें तो तकरीबन 55000 से 60000 तक में आप राउंड ट्रिप ले सकते हैं। यहां आपको पांच हजार में अच्छे होटल मिल जाएंगे और अगर आप अपना बजट बढ़ाते हैं तो 10000 में लग्जरी होटल भी बुक कर सकते हैं। ब्लेड की करंसी यूरो है, इसलिए सस्ते में शॉपिंग भी हो जाएगी।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES