• A
  • A
  • A
हनीमून में घूमने जाएं विदेश...जहां न हो वीजा की किचकिच

ज्यादातर भारतीय जोड़ों के हनीमून बगैर प्लानिंग के ही हो जाते हैं। शॉपिंग से लेकर सभी समारोहों की प्लानिंग करते-करते कपल इतने बिजी हो जाते हैं कि उन्हें अपने हनीमून के प्लानिंग के लिए याद ही नहीं रहता। लेकिन एक बार शादी की रस्में पूरी हो जाने के बाद आपके पास अचानक से पछताने के अलावा कुछ नहीं होता। लेकिन एक न्यूली वेडिंग कपल को जरुरत होती है, ऐसे समय में रिलैक्सेसन की, न कि पछतावे की। इसलिए तो हम लाएं हैं ऐसे 10 हनीमून डेस्टिनेशन, जहां आपको किसी भी प्रकार के पेपरवर्क की जरुरत नहीं होती है। बस आपको टिकट बुक कराने की जरुरत है। अपने लगेज को पैक करना है और बस निकल जाना है। एक शादीशुदा कपल के तौर पर अपने पहले हॉली-डे के लिए कैमरा जरूर लें। क्योंकि, आपकी वाइफ अब सेल्फी आब्सेसिव होने जा रही हैं।


मकाउ
सेंट पॉल के खंडहर से सेनैडो स्क्वायर तक यह छोटा सा उपमहाद्वीप चीन की एक परफेक्ट हनीमून डेस्टीनेशन है, और इससे अच्छा क्या है कि जब इस एशिया के लॉस वेगॉस के लिए कोई भी वीजा फॉर्मलिटी की जरुरत नहीं होती। बड़े-बड़े मॉल और लग्जरी लेबल मकाई आपके लिए शॉपिंग की निश्चिंतता देता है।


इंडोनेशिया
वीजा ऑन अराइवल फैसिलिटी प्रोवाइड कराते हुए इंडोनेशिया में काफी कुछ-सा है, जो आप मिस नहीं करना चाहेंगे। बाली, जो एक हॉटेस्ट ट्रेंडिंग ट्रैवल डेस्टिनेशन है। जकार्ता, जिली टापू और टोबा झील आपके एंजॉयमेंट के लिए काफी है।

मॉरीशस
मॉरीशस एक दूसरा खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन है, जो वीजा ऑन अराइवल फैसिलिटी उपलब्ध कराता है। यहां भारतीय भी खूब हैं। भारतीय फिल्में काफी लोकप्रिय हैं। वेकेशन स्पॉट भी मनमोहक हैं। यह ज्वालामुखीय आईलैंड राष्ट्र तटों और चट्टानों के लिए और जंगलों के लिए जाना जाता है। जो एडवेंचर लविंग कपल के लिए एक आइडियल डेस्टिनेशन है।

फिजी आईलैंड
अगर आप कहीं ऐसी जगह तलाश कर रहे हैं, जहां सूकून महसूस करना चाहते हैं तो फिजी के पाम तटीय इलाके परफेक्ट हैं। वीजा ऑन अराइवल, एडवेंचर स्पोर्ट्स जैसी चीजें फिजी में काफी फेमस हैं। साथ ही एक आईलैंड पर हनीमून का आईडिया बहुत ही रोमांटिक साउंड कर रहा है ना।

थाईलैंड
बजट हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं। थाईलैंड वो जगह है, जो कभी आपके साथ कॉम्प्रोमाइज नहीं करता है, ऐतिहासिक एडवेंचर के साथ ही आपको वीजा ऑन अराइवल प्रोवाइड कराते हैं। डैमनोइन सडुआक फ्लोटिंग मार्केट पर एक दिन बिताना भी न भूलें, जो आपको एक रोमांचक अनुभव देगा।

ट्रिनिदाद और टोबैगो
बड़े-बड़े हनीमून डेस्टिनेशन को छोड़ दें और प्लान करें ट्रिनिदाद और टोबैगो जाने की। साथ ही पायें वीजा ऑन अराइवल। जैव-विविधता के लिए प्रसिद्ध यह हनीमून डेस्टिनेशन आपके पोस्ट वेडिंग यादों के लिए बहुत ही खास होने जा रहा है।

मालदीव
सफेद रेतीले तटीय, सुंदर दृश्य साथ ही मालदीव का शांत वातावरण आपके हनीमून एल्बम को काफी खूबसूरत बना सकता है। बिना वीजा के आप यहां बार-बार आना चाहेंगे। मालदीव दुनिया के सबसे खूबसूरत स्थानों में से एक है।

भूटान
यह बुद्धिस्ट राज्य कई कारणों से हनीमून के लिए टॉप डेस्टिनेशन में आता है। पहला, भारतीयों को पड़ोसियों के यहां जाने के लिए वीजा की जरुरत नहीं होती। दूसरा, रिच हेरिटेज और प्रसिद्ध मठ अपने आप में काफी सदृश्य हैं और आखिरी में यहां की घाटियां और मौसम, जो सबसे ज्यादा खूबसूरत हैं। ये सभी कारक भूटान को एक एक्सेसिबल ऑप्शन बनाते हैं।

हांगकांग
अगर आप हांगकांग एक्सप्लोर करने के लिए 14 दिनों की लंबी हनीमून का प्लान करते हैं, तो आप वीजा अरेंज करने की मुसीबतों से बच जाएंगे। गहरे ऐतिहासिक रिश्तों से लेकर एक मेट्रोपॉलिटन सिटी का एसेंस, हांगकांग आपको एक मिनी वर्ल्ड का एहसास कराता है। साथ ही आप यहां की सुंदर लाइट्स की खूबसूरती को भी मिस नहीं करना चाहेंगे।

जमैका
बॉब मार्ले का शहर, यह शहर आपको बीच के किनारे रॉक एल रोल करने की आजादी देता है। वीजा ऑन अराईवल सर्विसेस के साथ ही मार्था ब्रेई आपको उष्ण-कटिबंधीय सीनरी के साथ ही फ्लोरा और फोना के इनसाइट भी देते हैं।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES