• A
  • A
  • A
यहां पांच मंजिला इमारत के ऊपर चलती हैं फर्राटेदार गाड़ियां

चीन दुनियाभर में अपने अनोखे अविष्कार के लिए मशहूर है। चीन में आपको कई अजीबोगरीब तरीकों से बनी इमारते और बिल्डिंग मिल जाएगी, जिनकी कोई हद नहीं होती है। अगर आप चीन के चारों तरफ नजर घूमाओंगे तो कोई न कोई नया अविष्कार देखने को मिल ही जाएगा।


आज हम एक ऐसे ही अनोखे अंदाज से बनी सड़क की बात करने जा रहे, जिसके बारे में सुनकर आप हैरत में पड़ जाएगे और कहने को मजबूर हो जाएगे कि विकास के नमूनों चीन का मुकाबला कोई न कर सकता है।


इन दिनों चीन की सोशल मीडिया पर एक अनोखी सड़क की तस्वीरे वायरल हो रही है, चीन के चोंगकिंग शहर में बनी यह सड़क कोई मामूली सड़क नहीं बल्कि इसे 5 मंजिला इमारत पर बनाया गया है। हैरानी की बात है कि मंजिल पर बनी इस 2-लेन रोड पर गाड़ियां फर्राटे से दौड़ती हैं।


इतना ही नहीं, पैदल चलने वाले मुसाफिरों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। दरअसल, इस सड़क का निर्माण रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए किया गया है।


इस सड़क के नीचे रह रहे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता क्योंकि उनके घरों में खास इक्विपमेंट्स जोड़े गए हैं जिनसे गाड़ियों का शोर उनतक नहीं पहुंच पाता। इसके अलावा भी आपको चीन के चोंगकिंग शहर रियाइशी इमारतें और एक से बढ़कर एक फ्लाईओवर देखने को मिल जाएगे, जिनको देखकर आप भी यहीं कहेंगे कि सच में चीन का मुकाबला कोई नहीं कर सकता है।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES