• A
  • A
  • A
अजीब परंपरा: परिवार की शांति के लिए सात गैर मर्दों से संबंध बनाती हैं यहां की महिलाएं

इंडोनेशिया का बाली द्वीप बेहद खूबसूत माना जाता है। यहां पर लोग जीवन में एक बार आने की जरूर सोचते हैं। यह जगह खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी सस्ती भी है। अगर आपके पास बजट की कमी है औऱ विदेश घूमने की चाहत आपको सता रही है तो बाली से बेहतर और कुछ नहीं। लेकिन बाली सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए ही प्रसिद्ध नहीं बल्कि यहां का एक खास त्योहार भी इस जगह को चर्चा का विषय बनाता है।


इस दुनिया के लगभग हर देश की अपनी एक अलग परंपरा और संस्कृति है जिसका पालन करना हर किसी के लिए जरूरी होता है। दुनियाभर में शादी-ब्याह से लेकर तीज-त्योहारों तक हर एक चीज से अजीबो गरीब परंपराएं और मान्यताएं जुड़ी हुई हैं। आज हम आपको बाली द्वीप की एक अजीबो-गरीब परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे।


इस परंपरा के मुताबिक हर शादीशुदा महिला को कम से कम 7 गैर मर्दों से शारीरिक संबंध बनाना पड़ता है। इस त्योहार को पॉन त्योहार कहा जाता है और इसे हर साल मनाया जाता है। इस पॉन त्योहार के दौरान यहां की शादीशुदा महिलाओं को एक पुरानी परंपरा का निर्वाह करते हुए अंजान मर्दों के साथ शारीरिक संबंध बनाना जरूरी होता है।


इस पॉन त्योहार को सालभर में करीब सात बार मनाया जाता है और इस परंपरा के तहत हर बार शादीशुदा महिलाओं को नए-नए साथी की तलाश करनी होती है और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने होते हैं।


इस रिवाज के अनुसार जो भी शादीशुदा महिला गैर मर्द से शारीरिक संबंध बनाती है तो इससे उसकी हर मुराद पूरी होती है। इसके साथ ही उनके निजी जीवन और परिवार में खुशियां बरकरार रहती है। लेकिन इस दौरान महिलाओं को इस बात का खास ख्याल रखना होता है कि हर बार पार्टनर नया होना चाहिए। कहा जाता है कि अगर कोई महिला किसी पुराने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो इससे उसकी मुराद अधूरी रह जाती है।


पॉन त्योहार से जुड़ी है एक कहानी
साल में सात बार मनाए जानेवाले इस त्योहार के पीछ एक कहानी काफी प्रचलित है। इस कहानी के मुताबिक इंडोनेशिया का एक युवा राजा अपनी ही सौतेली मां से प्यार करता था। एक बार जिस वक्त दोनों शारीरिक संबंध बना रहे थे उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई और गुनुंग केमुकुस में माउंटेन के टॉप पर उन्हें दफना दिया गया।


इसलिए आज भी लोगों की ऐसी मान्यता है कि जो कोई इस माउंटेन के टॉप पर शारीरिक संबंध बनाता है उनका भाग्य चमकता है और मन की सारी मुराद पूरी होती है। गौरतलब है कि हर साल यहां की शादीशुदा महिलाएं कम से कम 7 अजनबी पुरुषों से संबंध बनाती हैं ताकि अपनी निजी जिंदगी और परिवार को खुशियों से भर सकें।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES