• A
  • A
  • A
देखें कोपाकबाना बीच के सुंदर नजारे, छुट्टियों के लिये है बेस्ट हॉली-डे डेस्टीनेशन

आप अगर छुट्टियां बिताने के लिये किसी बीच पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो रियो डि जेनेरो का कोपाकबाना बीच अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ये जगह आपको काफी रिलैक्स करने वाली हो सकती है। कोपाकाबाना दक्षिण अमेरिका के देश ब्राजील के रियो डि जेनेरो का एक इलाका है जो विश्वभर में अपने 4 किमी लम्बे बीच के लिये प्रसिद्ध है।





1. कोपकबाना बीच वर्ल्ड फेमस बीच है जहां जाकर लोग काफी इंज्वॉय करते हैं। यहां आपको लोग काफी खुले अंदाज और रंगबिरंगे नजर आयेंगे।




2. बीच के बाईं ओर देखने पर आपको सूगर लोफ पर्वत और डूकी डी कक्सैस किला नजर आयेगा जो कि सन 1779 में बनाया गया था।




3. इस बीच के पास लोगों के एंज्वॉयमेंट के लिये स्पोर्ट्स का भी पूरा इंतजाम किया गया है। यहां फुटबॉल कोर्स से लेकर वॉलीबॉल तक खेलने की सुविधा है।




4. इस बीच के किनारे स्केटर्स और साइकिल सवारों के लिये प्रोमीनेड का निर्माण करावाया गया है। यह प्रोजेक्ट 1970 में ही कंपलीट हो गया था जो कि ब्लैक और व्हाइट वेव डिजाइन में है।




5. यहां शुक्रवार से रविवार तक एक टूरिस्ट फेयर ऑर्गनाइज करवाया जाता है रियो ओथन होटल के सामने जो कि शाम 6 बजे से शुरू होता है। यह यहां का आकर्षण केंद्र है।




6. यहां आप विख्यात सैंड स्कल्पचर्स का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही अगर आप बीच के किनारे घूमते हुए थक जायें तो फेमस एगुवा डी कोको कोकोनट वाटर का उपयोग कर सकते हैं।



7. प्रोमेनेड के बाजू में आपको 5 स्टार होटल कोपाकबाना पैलेस होटल, सोफिटेल, जे डब्लू मारियट और सबसे किफायती होटल तुलीप इन भी उपलब्ध होगा।




8. कोपकबाना बीच की तटरेखा प्रिंसेसा इसाबेलएवेन्यू और लाइफगार्ड पोस्ट 6 के बीच फैली हुई है। ये लोगों के लिये खास सेंटर ऑफ अट्रैक्शन है।




9. इस बीच की खासियत यह भी है कि आपके जरूरत की कई चीजें यहां तट के किनारे मिल जाएंगी जैसे कि आप शॉवर का मजा ले सकते हैं। साथ ही बॉडी बनाने वाले इक्वीपमेंट्स को भी पा सकते हैं।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES