• A
  • A
  • A
देखें वीडियो : आखिर क्या है 'ल्यूमिअर लंदन'? lights कैसे बढ़ाती हैं इसकी शोभा

लंदन। कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकरों ने मिलकर सर्दियों की रातें ब्रिटिश नागरिकों के साथ-साथ कला प्रेमियों के लिए भी खास बनाई हैं। इस खास आयोजन को 'ल्यूमियर लंदन' के नाम से जाना जाता है।

देखें वीडियो में लंदन के लाइट फेस्टीवल का नजारा।





दरअसल, रोशनी के त्योहार के रूप में किए जाने वाले इस खास आयोजन को 'लाइट फेस्टिवल' के नाम से भी जाना जाता है। लंदन में आयोजित ल्यूमियर लंदन में 58 अलग प्रकार की कलाकृतियां प्रदर्शित की गई हैं। कलाप्रेमियों के लिए सार्वजनिक स्थान पर लगाई गई प्रदर्शनी के अवलोकन नि:शुल्क हैं।



21 जनवरी तक चलेगी प्रदर्शनी

इस प्रकाश प्रदर्शनी में 'द वेव', 'द अंब्रेला प्रोजेक्ट' और 'इंपल्स' जैसी कलाकृतियां शामिल हैं। यह प्रदर्शनी 21 जनवरी तक चलेगी।



मंत्रमुग्ध करतीं कलाकृतियां
ल्यूमियर लंदन में सभी कलाकृतियां अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने तैयार की हैं। प्रकाश के अलग-अलग और रचनात्मक प्रयोग से इन कलाकारों ने चमकदार प्रभाव पैदा कर यहां आने वाले लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।

इन लाइट्स में कई तरह की कलाकृतियां नजर आईं जोकि नियॉन लाइट्स से बनी हुईं थी। इसमें कई तरह के लाइट प्रोजेक्टर्स और तो और लाइट के समावेश से अद्भुत लगतीं मूर्तियां भी शामिल हैं जो वहां के पैदल चलने वालों के लिये लंदन की खूबसूरती को और भी अधिक बढ़ा देगी।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES