• A
  • A
  • A
इन देशों में खुल्लम खुल्ला होती है जिस्मफरोशी, कानूनन वैध है यह व्यापार

लोग पैसा कमाने के लिए कुछ भी करते हैं ये पैसे और पेट पालने की ही भूख होती है जो कुछ लोग जिस्मफरोशी के बाजार में भी घुस जाते हैं। लेकिन यह जानकर आपको बहुत हैरानी होगी कि यही देह व्यापार दुनिया का सबसे पुराना व्यापार भी था।


इसलिए आज हम आपको उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां देह व्यापार को एक करियर के तौर पर देखा जाता है साथ ही यह व्यापार यहां कानूनी भी है।


1. पर्थ, ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया के शहर पर्थ में देह व्यापार की कोई एक जगह नहीं है। पूरे शहर में छोटी-छोटी जगहों पर इसे बनाया गया है। लोग इसे अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जगह मानते हैं।

2. Geylang, सिंगापुर
देह व्यापार के लिए सिंगापुर की सबसे बड़ी जगह Geylang है। इस जगह सस्ते होटल्स हैं जिनमें शराब के साथ लड़कियां भी मिलती हैं। इन्हीं होटल्स में सस्ते कमरे ग्राहकों को मिल जाते हैं और इसी तरह सालों से ये धंधा चला आ रहा है।

3. काबुकिचो, जापान
रौशनी, बार, रेस्टोरेंट, नाईट कल्ब, सिनेमाघरों के बीच देह व्यापार का बाज़ार जापान में फल-पूल रहा है। हफ्ते के सातो दिन इन बाज़ारों में चहल-पहल रहती है। यहां आने वाले पर्यटक इस जगह को छोटा एमस्टरडैम भी कहते हैं।

4. मांतमार्त्रे, पेरिस, फ्रांस

Paris की ये सबसे बड़ी देह व्यापार की जगह है। यहां वयस्कों के लिए शोज़ भी किए जाते हैं। जहां Strip Dance जैसी चीज़े होना आम है।

5. लॉस वेगस, यूनाइटेड स्टेट्स
इस शहर में जाना हर बैचलर का सपना होता है। इस शहर की सड़कों पर Sex Worker का दिखना आम है। एक आंकड़े के मुताबिक, इस शहर में 10 हज़ार से ज़्यादा Sex Worker हैं।

6.फ्रांकफर्ट जर्मनी
इस शहर में सबसे बड़ा व्यापार सेक्स का ही है। किसी और चीज़ की दुकानों से ज़्यादा यहां सेक्स शॉप हैं।

7. रिपरबैहन हैंपबर्ग, जर्मनी
पूरे यूरोप का ये सबसे बड़ा सेक्स मार्केट है। इस जगह को सेक्स की जन्नत नाम से भी जाना जाता है। यहां पर्यटकों के साथ लोकल्स भी अपने मनोरंजन के लिए आते हैं।

8. सोई काउब्वॉय बैंकाक, थाईलैंड
करीब 400 मीटर में फैले इस बाज़ार में 40 से ज़्यादा बार हैं। जिनके दरवाज़ों पर आपको कतार में लड़कियां खड़ी मिल जाएंगी।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES