• A
  • A
  • A
'नाथ' कैबिनेट में मिली सज्जन को जगह, नहीं काम आया किसी का विरोध

भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार को कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन हो गया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में 28 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा 9 मंत्री मालवा-निमाड़ से शामिल किए गए हैं. वहीं सोनकच्छ से विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली है.

डिजाइन फोटो.


सोनकच्छ सीट से चुनाव जीते सज्जन सिंह वर्मा अनुसूचित जाति के बड़े नेता माने जाते हैं. उन्हें मुख्यमंत्री कमलनाथ का करीबी माना जाता है. इससे पहले वो दिग्विजय सिंह की सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वो सांसद भी रह चुके हैं और पार्टी में राष्ट्रीय सचिव की बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. मालवा-निमाड़ की राजनीति में उनका बड़ा नाम है.

पढ़ें: कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
बता दें कि सीएम कमलनाथ के मंत्रिमंडल का गठन से पहले ही सोनकच्छ से विधायक सज्जन सिंह वर्मा के मंत्री बनने पर बधाई के पोस्टर लगाये चुके थे. सज्जन सिंह वर्मा के समर्थकों ने पोस्टर से शहर को पाट दिया था. प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस की वापसी हुई है, जिससे कार्यकर्ताओं और समर्थकों में काफी उत्साह है.

कुछ दिन पहले सज्जन सिंह के मंत्री बनने की राह में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के रोड़ा बनने की खबरें आ रही थीं लेकिन फाइनली उन्होने कमलनाथ कैबिनेट में अपनी जगह बना ली है.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES