• A
  • A
  • A
निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल ने मंत्री बनाए जाने की शर्त पर दिया था समर्थन, सीएम ने पूरा किया वादा

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का गठन मंगलवार को हुआ. जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. जिनमें एक निर्दलीय प्रदीप जायसवाल को कमलनाथ कैबिनेट में जगह मिली है.

प्रदीप जायसवाल, कैबिनेट मंत्री.


पेशे से सिविल इंजीनियर और कांट्रेक्टर जायसवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय मसानी को हराया है. साल 1998, 2003 और 2008 में विधायक रह चुके जायसवाल 2013 में हार गए थे. संजय के कारण आखिरी दिन प्रदीप का टिकट काटा गया था. इन्होने मंत्री पद के भरोसे पर ही कांग्रेस को समर्थन दिया था.

पढ़ें: MP: तरुण भनोत ने ली मंत्री पद की शपथ, राहुल गांधी के लिए की ये भविष्यवाणी
गौरतलब है कि 17 दिसंबर को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. जिसके बाद से मंत्रिमंडल को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं. वहीं कांग्रेस के सर्वोच्च नेतृत्व से मुलाकात कर कमलनाथ सूची लेकर भोपाल पहुंचे थे. जिनमें एक निर्दलीय, दो महिलाएं- विजयलक्ष्मी साधौ और इमरती देवी और एक मुस्लिम- आरिफ अकील को मंत्री बनाया गया है.
पढ़ें:'नाथ' कैबिनेट में मिली सज्जन को जगह, नहीं काम आया किसी का विरोध
वहीं 15 विधायक ऐसे हैं, जो पहली बार मंत्री बने हैं, जबकि कांग्रेस से पहली बार विधायक बने 55 नए चेहरों में से किसी को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई. बालाघाट के वारासिवनी से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES