• A
  • A
  • A
भोपाल जिला कोर्ट ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा कि खिलाफ जारी किया वारंट, ये है मामला

भोपाल। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर भोपाल जिला कोर्ट ने एक मामले मे वारंट जारी किया है. कोर्ट ने विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पात्रा को एमपी नगर पुलिस ने आरोपी नहीं बनाया था. जिसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता भुवनेश्वर मिश्रा ने अपने वकील के जरिए कोर्ट मे परिवाद दायर किया था.


परिवाद पर सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट प्रकाश उईके ने पुलिस को फटकार लगाते हुए संबित पात्रा को गिरफ्तार नहीं करने पर पत्र जारी कर जल्द से जल्द करवाई करने का आदेश दिया था. जिस पर पुलिस ने संबित पात्रा सहित बीजेपी चुनाव प्रभारी एसएस उप्पल के विरुद्ध चालान कोर्ट में पेश किया. इस मामले में उप्पल कोर्ट में उपस्थित हुए और जमानत ली साथ ही अदालत ने संबित पात्रा के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है.
पढ़ें: कंसाना को मंत्री नहीं बनाने पर पदाधिकारी ने छोड़ी कांग्रेस, बागी बने चुनौती?
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान संबित पात्रा ने भोपाल स्थित नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर उन्होंने जमकर निशाना साधा था लेकिन इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे. कांग्रेस का आरोप था कि चुनाव के दौरान बिना परमिशन के प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं ली जा सकती लेकिन इसके बावजूद संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES