• A
  • A
  • A
पीएम मोदी बोले,कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है

आइजोल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास की नहीं, लटकाने, अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी है. उसके लिये भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है, ऐसे में दोहरे इंजन वाले विकास को बढ़ावा देने के लिये लोगों से भाजपा को जनादेश देने की अपील की.

पीएम मोदी (सौ. ANI)


मिजोरम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी यह प्रतिबद्धता है कि मिज़ो समाज को संविधान में जो भी अधिकार मिले हैं उनकी हर कीमत पर रक्षा की जाएगी.’

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मिजोरम से लेकर मध्य प्रदेश तक, छत्तीसगढ़ से लेकर राजस्थान तक कांग्रेस की यही कहानी है. भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोपों से घिरी अपनी सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस यहां भी इसी फॉर्मूले पर चल रही है .

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास की नहीं, लटकाने,अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी है जिसके लिये भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है.

उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति समझ में आ चुकी है और इसलिए अब वह कुछ राज्यों तक सिमट कर रह गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ देश के विकास को ध्येय बनाकर आगे बढ़ रही है .

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लिये एक्ट ईस्ट और एक्ट फास्ट नीति पर चलते हुए बीते साढ़े 4 वर्ष में उनकी सरकार ने पूर्वोत्तर के हर क्षेत्र को विकास से जोड़ा है.

उन्होंने कहा कि भारत का संपूर्ण विकास तभी संभव है जब हमारा ये पूर्वी हिस्सा विकसित होगा. भाजपा पूर्वोत्तर के विकास के लिए समर्पित है. विशेषतौर पर सम्पर्क, राजमार्ग, रेलवे, एयरवे, वॉटरवे और आईवे पर जोर है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ परिवहन के जरिये बदलाव यहां के विकास के लिए हमारा एजेंडा है.’

मिजोरम में सड़क एवं अन्य सुविधाओं को लेकर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि मिजोरम में सड़कों का ये हाल तब है जब मुख्यमंत्री खुद पीडब्ल्यूडी के भी मंत्री हैं. बरसों से पीडब्ल्यूडी विभाग उन्हीं के पास है.

मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान कराए जाएगें. पीएम मोदी यहां की जनता का नब्ज को टटोलने की कोशिश कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी यहां अपने दम पर चुनाव लड़ रही है.
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिजोरम में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.
बता दें कि, मिजोरम में ललथनहवला की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस 2008 से यहां सत्ता पर आसीन है और इस बार भी उसे बरकरार रखने की पूरी कोशिश में जुटी हुई है.
कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिजोरम में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था.
पढ़ें: गुरु नानक जयंती आज : रोशनी से जगमगा उठा स्वर्ण मंदिर, देखें...
मौजूदा विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास 34 एमएलए हैं. दूसरी तरफ एमएनएफ के पांच और मिजोरम पीपुल्स कॉन्फ्रेंस का एक विधायक है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES