• A
  • A
  • A
मिजोरम में मोदी का रोड शो, पीएम की झलक पाने के लिए उमड़ा जनसैलाब

लुंगलेई: मिजोरम में चुनावी रैली का दौर जारी है. एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने शुक्रवार को रोड शो किया. इस दौरान सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली. पीएम मोदी रोड शो के दौरान गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे.

पीएम मोदी का रोड शो.


रोड शो के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. मोदी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस के शासन में राज्य में विकास न किए जाने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज्य में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार देखने के बाद पहाड़ी राज्य की जनता के लिए भाजपा ही एक मात्र विकल्प बचा है.
इसे भी पढ़ें-तेलंगानाः सोनिया गांधी जनसभा को कर रहीं हैं संबोधित
पीएम मोदी ने कहा कि गति और प्रगति हमारी सरकार का मुख्य ध्येय है. जहां कांग्रेस राज में पूर्वोत्तर के राज्यों में सिर्फ 100 किलोमीटर रेलवे ट्रैक बना था, अब भाजपा सरकार इससे तीन गुना ज्यादा ट्रैक बिछा रही है.
उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बाधाएं खत्म करने के लिए रेल की पटरियों के अलावा, नए हवाईअड्डे भी बन रहे हैं और पुराने हवाईअड्डों को उन्नत किया जा रहा है. टेलीकॉम सेक्टर में 5,000 करोड़ रुपये की योजनाएं निर्माणाधीन हैं.
इसे भी पढ़ें-मिजोरम के CM समेत 9 उम्मीदवारों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले
उन्होंने कहा कि बेहतर कनेक्टिविटी से ना सिर्फ जीवन आसान होगा, बल्कि पर्यटन क्षेत्र में भी प्रगति होगी. मुख्यमंत्री ललथनहलवा पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि जहां केंद्र ने मिजोरम के लिए रुपये जारी किए हैं तो कांग्रेस सरकार ने उन रुपयों का उपयोग करने तक का कष्ट नहीं उठाया. मोदी ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र द्वारा जारी राशि का सदुपयोग तक न कर सकी. कई मामलों में तो सरकार भी उपयोग की गई राशि पर उपयोग प्रमाण पत्र जारी नहीं कर सकी.
मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होना है. मतगणना 11 दिसंबर को होगी। मिजोरम पूर्वोत्तर का एक मात्र राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES