• A
  • A
  • A
हाड़ौती में भाजपा को नए चेहरों से मिला फायदा...75 फीसदी जीते

कोटा. राजस्थान में कांग्रेस विधानसभा चुनाव ने विधानसभा चुनाव जीत कर सरकार बना लिया. लेकिन हाड़ौती की 17 में से केवल 7 सीटों पर ही उन्हें जीत मिल पाई है. कोटा संभाग की 10 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों की जीत हुई है.

कॉन्सेप्ट इमेज.


इसी तरह भाजपा ने जहां हाड़ौती में 4 नए चेहरों को मैदान में उतारा था, उनमें से तीन चेहरों के माथे पर जीत का सहरा बंधा. इनमें कोटा की लाडपुरा सीट से कल्पना देवी, झालावाड़ जिले की मनोहर थाना सीट से गोविंद रानीपुरिया और डग सीट से कालूराम मेघवाल विजय हुए हैं. जबकि बूंदी जिले कि हिण्डौली सीट से भाजपा के उम्मीदवार ओमेंद्र सिंह हाड़ा को हार का मुंह देखना पड़ा. दूसरी तरफ कांग्रेस ने हाड़ौती में उतारे दोनों नए चेहरे कोटा की लाडपुरा सीट से गुलनाज गुड्डू और बूंदी जिले के केशोरायपाटन सीट से राकेश बोयत को हार का सामना करना पड़ा.
पढ़ें: अशोक गहलोत ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ... पालयट बने उपमुख्यमंत्री
सबसे पहले बात की जाए तो बूंदी जिले में कांग्रेस और भाजपा ने एक-एक नए चेहरे को मैदान में उतारा था. दोनों को हार का सामना करना पड़ा. इसमें हिण्डौली विधानसभा सीट पर भाजपा के नए चेहरे ओमेन्द्र सिंह हाड़ा को कांग्रेस के अशोक चांदना 30,541 वोट से हार गए. ओमेंद्र सिंह हाड़ा को 79,418 कुल मत मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अशोक चांदना को 1,09,958 मत मिले.
इसी तरह से केशोरायपाटन सीट पर कांग्रेस में नए चेहरे के रूप में पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत को मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी चंद्रकांता मेघवाल ने 7,119 मतों से पराजित किया. चन्द्रकांता मेघवाल को 72,596 वोट मिलें, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार राकेश बोयत को 65,477 वोट आए.
पढ़ें: शपथग्रहण में एक छोर से दूसरे छोर खुद चलकर वसुंधरा के पास पहुंचे राहुल...पूछा हाल-चाल, Video
कोटा जिले में कांग्रेस और भाजपा ने दोनों ने केवल लाडपुरा सीट पर नए प्रत्याशियों पर दांव खेला था. यहां पूर्व राजपरिवार की सदस्य कल्पना देवी ने कांग्रेस की गुलनाज गुड्डू को 21,656 वोटों के बड़े अंतर से हराकर सभी को चौंका दिया है. कल्पना देवी को 1,04,912 वोट मिले जबकि गुलनाज गुड्डू को 82 हजार 256 मत ही मिले.
झालावाड़ जिले में केवल भाजपा ने ही दो नए चेहरों को मैदान में उतारा था, दोनों चेहरों को जीत हासिल हुई है.
पढ़ें: सचिन अभी भी रूठे हुए हैं राहुल से...देखें Video...जब सचिन पीठ दिखाने लगे तो खुद राहुल ने उनका हाथ पकड़ा
डग विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के नए चेहरे कालूराम मेघवाल ने कांग्रेस के मदनलाल वर्मा को 19,536 वोटों से हराया. कालूराम मेघवाल को 1,03,387 वोट व मदनलाल वर्मा को 83,851 वोट मिले. इसी तरह से मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के नए चेहरे गोविंद रानीपुरिया ने कांग्रेस के कैलाश मीणा को 21,884 वोटों से हराया. गोविंद रानीपुरिया को 1,09,750 वोट व कैलाश मीना को 87,866 वोट मिले.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES