• A
  • A
  • A
मंत्रिपरिषद में गहलोत के कौन-कौन....सचिन के कौन-कौन होंगे दावेदार...देखें List

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपना पद संभाल चुके हैं. उसके बाद सबसे बड़ी चर्चा का विषय है कि प्रदेश की कैबिनेट में कौन होगा. ये बात साफ है कि कैबिनेट में दोनों नेता अपने गुटों के नेताओं को शामिल करवाने का प्रयास करेंगे. तो आइए जान लेतें हैं कि कौन-कौन हैं किसके गुट से दावेदार

डिजाइन फोटो.


कैम्प की बात करें तो अशोक गहलोत कैम्प में सीपी जोशी, बीडी कल्ला, राजेंद्र परीक, लाल चंद कटारिया, अमीन खान, शांति धारीवाल, पारसादी लाल मीना, परसराम मोरदिया, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, हेमाराम चौधरी, राजकुमार शर्मा, गोविंद सिंह डोटासरा, महेश जोशी, रघु शर्मा, हरीश चौधरी,अशोक चांदना शामिल हैं.

इसी तरह से पायलट के नजदीकी नेताओं में प्रताप सिंह खचरियावास,जितेन्द्र सिंह,प्रमोद जैन भाया भंवर लाल मेघवाल, बृजेंद्र ओला, दीपेन्द्र सिंह शेखावत, रमेश मीना, मुरारी लाल मीना, ममता भूपेश, शकुंतला रावत, जैसे नाम हैं.



पढ़ें: मानवेंद्र के गढ़ में भाजपा नहीं रोप पाई नए पौधे...वोटों के अभाव में मुरझा गए
लोकसभा चुनावों को देखते हुए बनने वाली कैबिनेट में किया जाएगा हर जाति वर्ग को समाहित
अगर कांग्रेस के जीते हुए नामों को देखा जाये तो करीब 45 नेता ऐसे हैं जो कैबिनेट में शामिल होने की रेस में शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर को पहले भी मंत्री रहने का अनुभव भी है लेकिन राजस्थान की कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 30 नेताओं को ही समाहित किया जा सकता है और पहली कैबिनेट में लगता नहीं है कि संख्या 15 से ज्यादा होगी. ऐसे में संभागवार और कैम्प देखते हुए नेताओ को जगह मिलने जा रही है. जो नेता कैबिनेट में समाहित नहीं हो सकेंगे. उन्हे संसदीय सचिव और विधानसभा में अध्यक्ष, सचेतक, उपसचेतक जैसे पद दिए जा सकते हैं.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES