• A
  • A
  • A
मकर संक्रांति पर भारी ठंड, कोहरे से 18 ट्रेनें रद्द, लेह में शून्य से 15 डिग्री कम तापमान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर सहित देश के उत्तरी राज्य आज भी शीतलहर से जूझते रहे। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हिस्सों में कोहरा छाया रहा। राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के कारण तड़के दृश्यता गिरकर 400 मीटर हो गयी जिससे ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

दिल्ली में कुहरे की मार (फाइल फोटो)।


शहर में अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता सुधरकर 700 मीटर हो गयी और पूरे दिन आसमान साफ रहा। उत्तर रेलवे ने कहा कि उत्तर की ओर जाने वाली करीब 18 ट्रेनें रद्द कर दी गयीं, 18 के कार्यक्रम में बदलाव किया गया और शनिवार शाम सात बजे तक 44 ट्रेनें देरी से चल रही थीं।

मुजफ्फरनगर 2.6 डिग्री

पूर्वी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में घना कोहरा देखा गया और मुजफ्फरनगर 2.6 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ राज्य में सबसे ठंडी जगह थी। जम्मू-कश्मीर में ठंड के बढ़ने के साथ लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 15 डिग्री कम दर्ज किया गया। राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री, पहलगाम में शून्य से 6.1 डिग्री और कुपवाड़ा में शून्य से 5.3 डिग्री कम था। गुलमर्ग में यह शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस था। कश्मीर में इस समय चिलाई-कलां चल रहा है। चिलाई-कलां भीषण ठंड का 40 दिनों का मौसम है।


चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री
पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री दर्ज किया गया। 2.2 डिग्री तापमान के साथ आदमपुर क्षेत्र में सबसे ठंडी जगह था। अमृतसर में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस था। हरियाणा के अम्बाला, हिसार और करनाल में यह क्रमश: 4.5, 3.5 और 2.5 डिग्री था। राजस्थान में 3.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ श्रीगंगानगर सबसे ठंडी जगह रही।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES