• A
  • A
  • A
कलेक्टर सूफिया के बाद एक और मुस्लिम महिला अफसर ने उठाई शंकराचार्य की चरण पादुका

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश में इन दिनों एकात्म यात्रा के दौरान आदि शंकराचार्य की चरण पादुका सिर पर रखने की होड़ सी लगी है, वहीं इस काम में मुस्लिम अधिकारी भी पीछे नहीं हैं, मंडला कलेक्टर सूफिया फारुकी के बाद अब छिंदवाड़ा में पदस्थ जिला खाद्य अधिकारी नुजहत बानो ने आदि शंकराचार्य की चरण पादुका सिर पर रखी और चौपाई भी सुनाई।

चरण पादुका लेकर चलती नुजहत बानो।


दरअसल, छिंदवाड़ा पहुंची आदि शंकराचार्य की एकात्म यात्रा के स्वागत में जिला खाद्य अधिकारी नुजहत बानो ने आदि शंकराचार्य की चरण पादुका सिर पर उठाकर भ्रमण किया और मंच से चौपाई सुनाते हुए शंकराचार्य को धर्मगुरू बताया, हालांकि, इससे पहले मुस्लिम मंडला कलेक्टर ने भी आदि शंकराचार्य की चरण पादुका सिर पर रखकर भ्रमण किया था, जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था और अब इस मामले में सियासत भी खूब हो रही है।


पढे़ंःकलेक्टर सूफिया फारुकी ने थामी आदि शंकराचार्य की चरण पादुका
पढ़ेंःचरण पादुका विवाद: IAS फारुकी बोलीं यही है सर्वधर्म समभाव

इससे पहले एकात्म यात्रा जब डिंडोरी जिले से होकर मंडला के चाबी गांव पहुंची थी, तब यात्रा की अगवानी और स्वागत के दौरान कलेक्टर सूफिया फारुखी ने शंकराचार्य की चरण पादुका अपने सिर पर रखकर करीब एक किलोमीटर की पदयात्रा की थी।


वहीं उसके बाद दमोह कलेक्टर डॉक्टर श्रीनिवास शर्मा ने भी शंकराचार्य की चरण पादुका अपने सिर पर रखकर पदयात्रा की थी और मुख्यमंत्री के गृह जिले विदिशा में कलेक्टर अनिल सुचारी ने भी शंकराचार्य की चरण पादुका अपने सिर पर रखकर भ्रमण किया था।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES