• A
  • A
  • A
फिल्म पद्मावत विवाद: क्षत्राणियों ने कहा, फिल्म रिलीज हुई तो कर लेंगे 'जौहर'

चित्‍तौड़गढ़/जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर राजस्‍थान में चल रहे आंदोलन की कमान क्षत्राणियों ने संभाल ली है। उन्‍होंने चेतावनी दी है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो वे जौहर कर लेंगी। मामले में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से हस्‍तक्षेप करने की मांग की है। आइये जानते हैं क्‍या है पूरा मामला।

जौहर की चेतावनी देतीं जौहर क्षत्राणी मंच की मंजूश्री शक्‍तावत।


फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को देश में रिलिज होने जा रही है। हालांकि राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और गुजरात की सरकारों ने फिल्म को राज्‍य में चलाने से साफ इंकार कर दिया है। फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की रणनीति बनाने के लिए चित्तौड़गढ़ में सर्वसमाज ने एक बैठक का आयोजन किया। इसमें जौहर क्षत्राणी मंच की महिलाओं ने फिल्म की रिलीज पर पूरे देश में प्रतिबंध नहीं लगने पर जौहर करने तक की चेतावनी दे दी है।


पढ़ें- पद्मावत: प्रदर्शन के पहले राजपूत समाज करेगा गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आगाह

बैठक में जौहर क्षत्राणी मंच की ओर से मंजूश्री शक्‍तावत ने कहा कि फिल्म पद्मावत मेवाड़ की अस्मिता से खिलवाड़ है। इसमें तथ्‍यों को तोड़-मरोड़ कर हमारे इतिहास से खेला गया है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता यदि 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होती है तो ये काला दिन कहलाएगा। अगर फिल्म रिलीज हुई तो एक दिन पहले ही 24 जनवरी को मेवाड़ की क्षत्राणियां दुर्ग पर एक बार फिर जौहर को दोहरा देंगी।

हाईवे जाम करने की भी तैयारी
जौहर भवन में आयोजित बैठक में 16 जनवरी को बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर उनसे भेंट कर फिल्म पर बैन की मांग की योजना बनाई गई। वहीं यह चेतावनी भी दी गई है कि प्रधानमंत्री अगर बैन की मांग को नहीं माने तो 17 जनवरी को चित्तौड़ शहर के आसपास कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा व निम्बाहेड़ा-नीमच हाई
वे जाम कर देंगे।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES