• A
  • A
  • A
पार्कों में नहीं मिले प्रेमी जोड़े तो महिला सिपाहियों को ही पढ़ा गए शिवरात्रि का पाठ

आगरा। वेलेंटाइन डे के दिन प्रेम की नगरी आगरा में प्रेमी जोड़े प्यार और रोमांस के रंग में रंगे दिखाई दिए तो कई जगहों पर प्यार पर गहरा पहरा भी दिखाई दिया। इसके विरोध में तथाकथित हिन्दूवादी संगठनों ने कुछ पार्कों पर पहले से ही कब्जा कर लिया।

नारेबाजी के बाद महिला सिपाहियों से शिवरात्रि का पाठ कराते हिन्दूवादी संगठन के लोग


हिन्दूवादी संगठनों ने प्रेमी जोड़ों से महाशिवरात्रि का पाठ कराने की पूरी व्यवस्था कर रखी थी। डर की वजह से प्रेमी जोड़े तो पार्कों में दिखे नहीं, जिसके बाद तैनात एंटी रोमियो स्क्वाड की महिला सिपाहियों से ही महाशिवरात्रि का पाठ करा दिया गया।


बतादें कि आगरा में वेलेंटाइन डे का विरोध करने के लिए हिंदू कल्याण महासभा ने लठ्ठ पूजन के बाद पार्कों पर कब्जा जमा लिया। पार्कों पर जमकर नारेबाजी कर वेलेंटाइन डे का विरोध किया गया। समाज के ठेकेदारों के डर से प्यार के दीवानों को पार्कों से दूरी बनानी पड़ी।

हिंदू कल्याण महासभा ने ऐलान किया था कि अश्लीलता फैलाने वालों को महाशिवरात्रि का पाठ पढ़ाया जाएगा। जब पार्क में प्रेमी जोड़े नहीं मिले तो एंटी रोमियो की टीम में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को ही तस्वीरें थमा दी गई। महिला पुलिसकर्मी कुछ समझ पाती तब तक हिंदू कल्याण महासभा के लोग महाशिवरात्रि का पाठ पढ़ा कर आगे बढ़ गए।

प्यार के पहरेदार अपने साथ बच्चों को भी लेकर आए थे। बच्चे भी बड़ों के साथ वेलेंनटाइ डे का विरोध कर रहे थे। बेशक इन बच्चों को वेलेंनटाइन डे के बारे में नहीं पता, लेकिन अपनों के साथ ये बच्चे इतना जारूर जानते हैं कि वे पार्को में प्रेमी जोड़ों का विरोध करने पहुंचे हैं।

पार्कों में दिखा पुलिस का पहरा
वेलेंटाइन डे पर हिन्दूवादी संगठनों ने विरोध ऐलान किया था। जिसके बाद पुलिस भी सतर्क हो गई थी। हिंदू कल्याण महासभा ने एलान किया था कि वेलेंटाइन डे के दिन प्यार का ढोंग कर अश्लीलता फैलाने वालों को महाशिवरात्रि का पाठ पढ़ाया जाएगा। हिंदू कल्याण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना था कि हमारे भय के चलते ही प्रेमी जोड़े घर से नही निकले है वैलेंटाइन डे हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES