• A
  • A
  • A
इंटर परीक्षा में जांच के नाम पर छात्रों के उतरवाए पैंट

अररिया। बिहार में इन दिनों इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है, सरकार की तमाम व्यवस्थाओं के पुख्ता होने के दावों के बावजूद लगभग हर दिन प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले, या परीक्षा के दौरान आउट हो जाते हैं। प्रशासन उन असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने के बदले अब बच्चों को टारगेट कर रही है और परीक्षा से पहले जांच के नाम पर उनके पैंट तक उतरावाये जा रहे हैं।

छात्रों का पैंट उतरवाती पुलिस


जी हां, अररिया में इंटर की परीक्षा में जेल जैसा नजारा दिख रहा है। मानो छात्र परीक्षा देने नहीं किसी जेल के अन्दर जा रहे हों, यह तस्वीर जिले के फारबिसगंज की है। जहां साइंस की परीक्षा से पहले पुलिस छात्रों के कपड़े तक उतारवा रही है। यह नजारा बता रहा है कि यहां छात्र किस मानसिक स्थिति से गुजरते हुए परीक्षा देने को मजबूर हैं।


परीक्षा केंद्र में जाने से पहले जांच के नाम पर परीक्षार्थियों के पैंट तक उतरवाये जा रहे हैं, ताकि पुलिस कर्मी ये निश्चित कर पाएं कि छात्र चीट-पूर्जों के साथ अंदर तो नहीं जा रहे हैं। लेकिन इस दौरान छात्रों पर क्या गुजरती है इसकी परवाह ना तो सरकार को है और ना ही प्रशासन को।

इसे भी पढ़ें:होटल में बैठ खाना खा रहे थे दोनों, भगवा चोले में पहुंची 'दुर्गा' कराने लगी उठक-बैठक

आपको बता दें कि बिहार में परीक्षा के दौरान चोरी करने की तस्वीर तो कई बार वायरल हुई हैं, लेकिन जांच के नाम पर बच्चों को ऐसे नंगा करने का नजारा कम ही देखने को मिलता है।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES