• A
  • A
  • A
SPECIAL: बीजेपी की हार, नई सरकार और अफसरशाही पर क्या बोले पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता ननकीराम कंवर कहीं न कहीं नेता प्रतिपक्ष न बनाए जाने को लेकर थोड़े नाराज हैं. हमसे हुई खास बातचीत में उन्होंने इस बात का दावा किया है कि उनके जैसा काम किसी भी पार्टी की सरकार ने नहीं किया है.

वीडियो.


वरिष्ठ होने के बावजूद उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया गया, जिसपर कंवर ने बेबाकी से बयान दिया. उन्होंने कहा कि ये तो केंद्रीय नेतृत्व तय करता है कि किसे कौन सा पद दिया जाए. कंवर ने कहा कि मैंने जितने विभाग संभाले, जितना कंट्रोल रखा उतना कोई भी नहीं रख सकता है.
'रिकॉर्ड तोड़ने में सभी फेल'
ननकीराम कंवर ने कहा कि मेरे काम का रिकॉर्ड कोई आज तक नहीं तोड़ पाया. रैंगिंग मेरे समय में रुकी, परीक्षा टाइम टेबल से होती थी. आज ऐसी स्थिति है रैगिंग की जिससे केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक परेशान हैं.

अफसरशाही पर बोले ननकीराम
अफसरशाही को लेकर भी ननकी राम ने कहा कि मेरे विभाग में अफसरशाही की मनमानी नहीं थी, इसलिए जनता के लिए मैनें हमेशा काम किया. आरोपी अफसरों को पहले जेल में डालना चाहिए फिर कार्रवाई होनी चाहिए.
यह भी पढ़ेंः रमन के बयान पर CM बघेल का पलटवार, कहा- मौत से भी नहीं डरता
बीजेपी की हार का कारण क्या रहा
विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बुरी तरह से हुई हार पर भी उन्होंने बेबाकी से अपनी राय रखी. कंवर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश में काफी काम किया है, लेकिन कुछ गलतियां की, नई सरकार वो गलतियां न करें नहीं तो उनकी हालत हमसे भी खराब होगी.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES