• A
  • A
  • A
कांकेर: RTI के तहत हुआ घोटाले का पर्दाफाश, ग्रामीणों ने की कड़ी कर्रवाई की मांग

कांकेर: जिले के कोयलीबेड़ा ब्लॉक के द्वारिकापुरी गांव में सरपंच और पोस्ट मास्टर पर पंचायत राशि का गबन करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने जनपद कार्यलय पहुंच कर सीईओ को ज्ञापन सौंपा. इसमें उन्होंने पूरे मामले की जांच और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

वीडियो.


ग्रामीणों का आरोप है कि मनरेगा में लगातार गड़बड़ी की जा रही थी. उनका कहना है कि द्वारिकापुरी के कार्यवाहक सरपंच और उनके पति भजन विश्वास द्वारा फर्जी तरीके से करोड़ों रुपये की हेराफेरी की गई है और इस राशि का निजी कार्यों में उपयोग किया गया है.
पढ़ें-जगदलपुर: राज्य सरकार को हो सकता है बड़ा नुकसान, इस तरह धान खपाने में लगे बिचौलिए
ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत में कई निर्माण कार्य कागजों पर सिमट कर रह गए हैं. उन्होंने कहा कि निजी डबरी, बकरी शेड, गाय शेड, तालाब गहरीकरण और शौचालय निर्माण के नाम पर फर्जी मस्टर रोल भरकर राशि निकाली गई. हितग्राहियों को इसकी कोई जानकारी तक नहीं दी गई. ग्रामीणों में सरपंच द्वारा किए गए राशि के गबन से काफी आक्रोश बना हुआ है और उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.
पढ़ें-ALERT: बिहार के बाद अब छत्तीसगढ़ में मडरा रहा 'BIRD FLU' का खतरा
सूचना के अधिकार से हुआ खुलासा
ग्रामीणों ने बताया कि पंचयात में हुए कार्यों की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई थी जिसके बाद ही इस पूरे घोटाले का खुलासा हुआ है. वहीं जनपद सीईओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES