• A
  • A
  • A
यात्रीगण कृपया ध्यान दें: कुंभ मेले के लिए चलाई गई ये विशेष ट्रेन

रायपुर: 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन से शुरू होने वाले कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कुंभ मेले के लिए देश के विभिन्न प्रांतों के श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रही है. इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ में भी रेल विभाग ने कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए हैं

वीडियो.


रेल विभाग ने 12 जनवरी से 2 मार्च तक कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है. ट्रेन का नाम दुर्ग इलाहाबाद है जो दुर्ग से कुंभ को निकलेगी इस ट्रेन का संचालन सात फेरों में किया जाएगा. यह ट्रेन दुर्ग से हर सप्ताह शनिवार को निकलेगी और कुंभ से रविवार को निकलेगी.
पढ़ें-ALERT: बिहार के बाद अब छत्तीसगढ़ में मडरा रहा 'BIRD FLU' का खतरा
इस स्पेशल ट्रेन में 18 डिब्बे होंगे जिसमें 16 स्लीपर और 2 जनरल बोगी शामिल हैं. इसके बाद भी श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती है तो रेल विभाग बोगियों की संख्या बढ़ा सकती है. कुंभ मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं को स्पेशल ट्रेन में आसानी से रिजर्वेशन मिल जाएगा इसके पहले भी कुछ ट्रेनें कुंभ मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए चल रही है लेकिन बढ़ती भीड़ और श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए रेल विभाग ने छत्तीसगढ़ से इस ट्रेन का संचालन किया है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES