• A
  • A
  • A
मोदी के मंत्री का दावा, Ex-PM नेहरू ने मांगी थी RSS से मदद

भोपाल। संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी युद्ध में संघ की भूमिका पर बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने भी युद्ध के समय आरएसएस से मदद मांगी थी।

डिजाइन फोटो।


केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दावा किया है कि आजादी के कुछ ही समय बाद जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर हमला किया था, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने आरएसएस से मदद मांगी थी। उन्होंने सेना को लेकर आरएसएस प्रमुख द्वारा की गयी विवादित टिप्पणी के बीच यह दावा किया है।


पढे़ंःआपसी सहमति से अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर: उमा भारती

उमा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भागवत की टिप्पणी पर सीधा-सीधा कुछ कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कश्मीर के राजा हरि सिंह संधि पर हस्ताक्षर नहीं कर रहे थे और शेख अब्दुल्ला ने हस्ताक्षर करने के लिए उन पर दबाव डाला। तब नेहरू दुविधा में थे और तभी पाकिस्तान ने एकाएक हमला कर दिया और उसके सैनिक उधमपुर की तरफ बढ़ने लगे।

पढ़ेंःअगले तीन साल तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ूंगी: उमा भारती

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उस समय नेहरूजी ने गुरू गोलवलकर (तत्कालीन आरएसएस प्रमुख एमएस गोलवलकर) से स्वयंसेवकों की मदद मांगी थी। उसके बाद स्वयंसेवक मदद के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES