• A
  • A
  • A
धूम-धाम से निकली भोले बाबा की बारात, नाच-गाकर लोगों ने किया महाशिवरात्रि पूजन

भोपाल| महाशिवरात्रि का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। साथ ही शिव बारात का आयोजन भी जगह-जगह किया गया। लोगों ने भव्य तरीके से शिव की पालकी को सजाया और हजारों की संख्या में भक्त बाराती बनकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

वीडियो।


उत्साह के साथ मनाई शिवरात्रि
लोगों ने शिव बारात में जमकर नृत्य-गानों के साथ शिवरात्री का आनंद लिया। सभी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। हालांकि भोपाल में आज 14 फरवरी को शिवरात्रि का उत्साह लोगों में ज्यादा देखा गया। लेकिन पंडितों के अनुसार 13 व 14 फरवरी दोनों ही दिन शिवरात्री का महत्व माना गया है। यही वजह रही कि लोगों ने 14 फरवरी के दिन महाशिवरात्रि मनाई।

शिव के दर्शन कर पूरी होती हैं मनोकामना

महाशिवरात्रि के दिन बर्फ के शिवलिंग की स्थापना की गई और बाबा बर्फानी की महाआरती कर सभी को प्रसाद बांटा। शिव भक्तों का कहना है कि पूरे भारतवर्ष में आज महाशिवरात्रि का आनंद मनाया जा रहा है और इसी तरह पूरे भोपाल में लोग महाशिवरात्रि के उत्सव का आनंद ले रहे हैं। सभी ने भाव विभोर होकर भगवान शिव से सुख समृद्धि की कामना की। श्रद्धालुओं ने बताया कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर भगवान शंकर के दर्शन करना लाभकारी होता है और सभी के मन की इच्छाएं भगवान भोलेनाथ पूरी करते हैं।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES