• A
  • A
  • A
बटला हाउस एनकाउंटर: इस सवाल पर दिग्विजय सिंह ने साधी चुप्पी

मंडला। नर्मदा परिक्रमा पर निकले राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बटला हाउस एनकाउंटर पर फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। हाल ही में बटला हाउस एनकाउंटर के फरार आरोपी जुनैद की गिरफ्तारी के साथ ही यह मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दिग्विजय सिंह ने इस एनकाउंटर को फेक बताया था।

दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री।


जुनैद की गिरफ्तारी से बटला हाउस एनकाउंटर पर अब तक सवाल उठाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय खुद सवालों के घेरे में आ गए हैं। नर्मदा परिक्रमा पैदल यात्रा पर प्रदेश के मंडला पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बटला हाउस एनकाउंटर पर कुछ भी बोलने से इंनकार कर दिया। इस मामले को लेकर पहले के मुकाबले उनका रुख भी बदला नज़र आया। हमेशा बेबाक बयान देने वाले दिग्विजय अब नर्मदा परिक्रमा के बाद इस मामले पर कुछ भी बोलने की बात कर रहे हैं।


इसलिए आया यह सवाल
बटला हाउस एनकाउंटर के फरार आरोपी आरिज उर्फ जुनैद को दस साल बाद पकड़ा है। बताया जा रहा है कि जुनैद बटला हाउस एनकाउंटर के वक़्त 4 अन्य आरोपियों के साथ मौजूद था। इससे पहले इस एनकाउंटर में दो आतंकियों को पहले ही मार गिराया गया था और 2 आतंकी गिरफ्तार लिए गए थे, उसी समय से दिल्ली की स्पेशल सेल जुनैद की तलाश में जुटी थी।

प्रदेश भाजपा सरकार पर साधा निशाना
प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री दिग्विजय सिंह ने उम्मीद जताई कि इस माह प्रदेश में होने वाले विधान सभा के दोनों उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी। इसके अलावा उन्होंने किसानों की दुर्दशा के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त नहीं हो रहा है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES