• A
  • A
  • A
#MeToo:उमा ने किया MJ अकबर का बचाव, मेनका ने कहा- रिटायर्ड जजों की कमेटी करेगी जांच

भोपाल। केंद्र सरकार में विदेश राज्य मंत्री का पद संभाल रहे एमजे अकबर पर #MeToo अभियान के तहत यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. इस मामले एमजे अकबर का बचाव करने उतरी केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि ये मामला उस समय का है जब वो केंद्र सरकार का हिस्सा नहीं थे.

वीडियो

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने एमजे अकबर को लेकर एक विवादित बयान देते हुए कहा कि वो उस समय सरकार का हिस्सा नहीं थे और जो ये मामला है वो एमजे अकबर और महिलाओं के बीच का मामला है. सरकार इस मामले पर कुछ भी नहीं कह सकती. इसी तरह मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी इस पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई है. साथ ही जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि #MeToo कैंपेन से सामने आये सभी मामलों को एक कमेटी द्वारा देखा जाएगा. मध्यप्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा विंग की अध्यक्ष लता केलकर ने बीते दिन #MeToo कैंपेन का स्वागत किया, इसके बावजूद वो पूरे मामले पर एमजे अकबर के समर्थन में खड़ी दिखाई दी.
पढ़ेंः#MeToo : केन्द्रीय मंत्री पर कांग्रेस वार, 'चाल चरित्र चेहरा आया सामने'
गौरतलब है कि बीजेपी की महाराष्ट्र में सहयोगी पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ समूचा विपक्ष भी इस पूरे मामले में पर मोदी सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. मीडिया में भी खबरें यहां आ गई थी की विदेश यात्रा से भारत आते ही एमजे अकबर से इस्तीफा ले लिया जाएगा. लेकिन, उमा भारती के इस बयान से लग रहा है कि सरकार एमजे अकबर के साथ खड़ी नजर आ रही है.


पढ़ेंः#metoo कांग्रेस बोली- एमजे अकबर सफाई दें या इस्तीफा
बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री (मुख्यतः नाना पाटेकर vs तनुश्री दत्ता) से शुरु हुए इस #MeToo कैंपेन के तहत कई दिग्गज नेताओं पर यौन शोषण के आरोप लगाए जा रहे हैं. वहीं बीजेपी पीएम मोदी के नेतृत्व में आज 12 अक्टूबर से महिला सशक्तिकरण के लिए एक मैराथन लॉन्च करने जा रही है, तो वहीं मध्यप्रदेश में भी आज राजमाता विजयराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी को लेकर इसी तरह की एक मैराथन का आयोजन किया है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES