• A
  • A
  • A
दीपेन्द्र सिंह बघेल होंगे माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलसचिव

भोपाल। दीपेन्द्र सिंह बघेल को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय का कार्यवाहक कुलसचिव नियुक्त किया गया है. मध्यप्रदेश में नई सरकार आने के बाद से ही राजधानी भोपाल स्थित पत्रकारिता विश्वविद्यालय में उथल-पुथल का माहौल है.

दीपेन्द्र सिंह बघेल.


बता दें कि साल की शुरुआत में ही विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब कुलाधिसचिव लाजपत आहूजा ने आदेश जारी कर संजय द्विवेदी को कुलसचिव के पद से हटा दिया है. इसके पीछे की वजह प्रदेश में हुए सत्ता परिवर्तन को माना जा रहा है.
पढ़ें : विवादों में घिरा जिला कोर्ट के नए भवन का निर्माण, शिवराज सरकार ने किया था स्वीकृत
जगदीश उपासने का इस्तीफा मंजूर होने के बाद माखनलाल विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार जनसंपर्क आयुक्त पी. नरहरि को दिया गया था. इससे पहले भी भागीरथ प्रसाद को जनसंपर्क आयुक्त रहते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार सौंपा जा चुका है. वहीं दीपेन्द्र सिंह बघेल को विश्वविद्यालय का नया कुलसचिव बनाया गया है.

संघ के लोगों की नियुक्ति का आरोप

माखनलाल विश्वविद्यालय पिछले करीब 10 साल से कांग्रेस के निशाने पर रहा है. विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि विश्वविद्यालय में संघ से जुड़े लोगों की ही नियुक्ति हुई है. सूत्रों के मुताबिक बीते दस साल में यहां संघ से जुड़े करीब 400 लोगों को नियुक्त किया जा चुका है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कांग्रेस गड़बड़ियों के कई आरोप लगा चुकी है. वहीं विश्वविद्यालय के कई अधिकारी नौकरी के दौरान ही संघ के पदाधिकारी भी रह चुके हैं.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES