• A
  • A
  • A
CM कमलनाथ कैबिनेट मंत्रियों के साथ करेंगे प्रयागराज कुंभ में शाही स्नान, 22 फरवरी को जाएंगे यूपी

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में होने जा रहे अर्धकुंभ में शामिल होंगे. मंत्री पीसी शर्मा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिमंडल के कई सदस्य अर्धकुंभ में जाएंगे और शाही स्नान करेंगे.

देखें वीडियो


मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 22 फरवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रयागराज कुंभ में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ हम भी जाएंगे. शर्मा ने कहा कि कुंभ में मध्यप्रदेश का एक स्टॉल लगाया जाएगा, ताकि कुंभ में जाने वाले मध्यप्रदेश के लोगों को किसी तरह की परेशानियां ना हो.

पढ़ेंःभ्रष्टाचार की होगी जांच, दोषियों को बख्शेंगे नहीं - मुख्यमंत्री कमलनाथ
बता दें कि उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 5 जनवरी को भोपाल आए थे. उस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के निवास पहुंचकर उन्हें और मध्यप्रदेश वासियों को प्रयागराज कुंभ में शामिल होने का निमंत्रण दिया था. जिसे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी उसी समय स्वीकार कर लिया था.

प्रयागराज अर्धकुंभ में इस बार 192 देशों के लोग शामिल होने जा रहे हैं. कुंभ का बजट 43 सौ करोड़ रखा गया है. साथ ही मेला क्षेत्र में ढाई सौ किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया है. वहीं 40 हजार एलइडी और पूरे मेले की निगरानी के लिए सीसीटीवी फुटेज भी लगवाए गए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक कुंभ में इस बार करीब 12 करोड़ लोगों के आने की उम्मीद है. इसके पहले प्रयागराज में साल 2013 में कुंभ हुआ था, जब प्रयागराज 'इलाहाबाद' हुआ करता था.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES