• A
  • A
  • A
दिल्ली में कमलनाथ और अजय सिंह, सिंधिया और दिग्विजय पहले से मौजूद, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता अजय सिंह भी दिल्ली गए हैं. ऐसे में अजय सिंह को मध्यप्रदेश का नया कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के कयासों का दौर शुरू हो गया है. सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल बताए जा रहे हैं.

डिजाइन फोटो.


जहां अब एक तरफ अजय सिंह को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं, तो दूसरी ओर ये भी चर्चा है कि कांग्रेस संगठन में बदलाव कर उसे लोकसभा चुनाव के पहले संगठित करना चाहती है. हालांकि जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव के चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से नहीं हटाना चाहते हैं. लेकिन ऐसे में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा अजय सिंह को दिल्ली लेकर जाना भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

इन खबरों के बीच यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन चारों से अपनी दुबई यात्रा के बाद मुलाकात करने वाले हैं. हालांकि मुलाकात का उद्देश्य लोकसभा चुनाव की तैयारी बताया जा रहा है, लेकिन कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही मध्यप्रदेश कांग्रेस संगठन में फेरबदल की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मध्यप्रदेश अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल हैं.

पढ़ेंःCM कमलनाथ कैबिनेट मंत्रियों के साथ करेंगे प्रयागराज कुंभ में शाही स्नान, 22 फरवरी को जाएंगे यूपी
ऐसे में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को ही बनाए रखने के पीछे यह तर्क भी लगाया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसी तरह की गुटबाजी की हवा मध्यप्रदेश में नहीं चाहते. अजय सिंह के चुनाव हारने के बाद एक चर्चा यह भी है कि उनके समर्थक विधायक इस्तीफा देकर अपनी सीट पर उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया है. अब ऐसे में मध्यप्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी किसी दिग्गज को दी जाएगी या नहीं, यह तो राहुल गांधी से इन नेताओं की मुलाकात के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES