• A
  • A
  • A
12 की उम्र में आई थी मैं, अब बोला जाता है बाबा के साथ... करो तो कल्याण होगा

नवादा। बाबा सच्चिदानंद उर्फ सदानंद की काली करतूतों से अब पर्दा उठने लगा है। नवादा के बाद बाबा के दूसरे आश्रमों की साध्वियां भी अब सामने आने लगी हैं। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित बाबा के आश्रम की भी कई साध्वियों ने रेप के आरोप लगाए हैं।

पीड़ित साध्वियां।


बस्ती एसपी के ऑफिस में शिकायत लेकर पहुंची ये चारों साध्वियां छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं। इन्हें 12 से 14 साल की उम्र में आश्रम में लाया गया था। पीड़ित साध्वियों ने बताया कि शुरू में हमलोग भक्ति की भावना से आश्रम में आया थे। लेकिन यहां पर साध्वियों के साथ जबरदस्ती की जाती है। बाबा और उसके लोग शारीरिक शोषण करते हैं। वहीं, जो लोग विरोध करती हैं, उनकी हत्या करवा दी जाती है। हमलोग किसी तरह से हिम्मत करके बाबा के आश्रम से फरार हुए हैं।


इसे भी पढ़ें : मकर संक्रांति के दिन इन राशि के लोगों को जरूर करना चाहिए ये काम, बहुत होंगे फायदे

बाबा के आश्रम से बाहर आई एक साध्वी ने आरोप लगाया कि आश्रम की दो सीनियर साध्वी वहां रहने वाली साध्वियों के कहती हैं कि बाबा के पास जाने से जीवन का कल्याण होगा। उनके साथ संभोग करने से जीवन सफल हो जाएगा, ये बाबा का आशीर्वाद होता है। यही नहीं साध्वियों से कहा जाता कि बाबा के न्यूड होकर जाओ तो शक्ति मिलेगी।

वहीं, साध्वी ने कहा कि बाबा जहां भी सत्संग के लिए जाते थे, वहां साध्वियों को लेकर जाते हैं। हर रात बाबा के पास नई साध्वियां भेजी जाती हैं। सिर्फ बाबा ही नहीं आश्रम के दूसरे लोग भी साध्वियों के साथ गलत काम करते हैं। आश्रम में रहने वाली साध्वियां जब इसके लिए तैयार नहीं होती हैं तो उनके साथ जबरदस्ती की जाती है।

इसे भी पढ़ें : इन भक्तों को नहीं लगती ठंड, खाली पैर ही बाबा भोले का दर्शन करने पहुंच रहे देवघर

मंत्र देकर शिष्या बनाता था सच्चिदानंद
बस्ती जिले के सत्यलोक आश्रम में धर्म प्रचार के नाम पर 20 वर्षों से युवतियों को बाबा आश्रम में मंत्र देकर शिष्या बनाता था औऱ बाद में उनको अपनी हवस का शिकार बनाता था। आश्रम में रहकर बाबा के इस कृत्य का जब युवतियां विरोध करती थीं तो उनको कमरे में बन्द करके निर्वस्त्र कर उन्हें पीटा जाता था।

SSP से की शिकायत
बलात्कारी बाबा के यौन उत्पीड़न से परेशान होकर चार युवतियां पुलिस अधीक्षक के सामने पेश हुईं तो पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद आश्रम के महंत सच्चिदानन्द सहित 6 लोगों के विरुद्ध बस्ती कोतवाली में बलात्कार का मुकदमा पंजीकृत कराया है। जबकि आश्रम के बाबा तक बस्ती पुलिस पहुंच नहीं सकी है। एएसपी ने बताया कि चार तीन टीमें बाबा सच्चिदानंद की तलाश मे लगा दी गई है, हापुड, दिल्ली और छत्तीसगढ़ मे पुलिस पहुंच कर जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें : भोजपुरी गायक छैला बिहारी के भाई का अपहरण

पीड़ित युवतियों ने बताया कि संत सच्चिदानंद और इनके चार संत हमलोगों को बंधक बनाकर रेप करते थे। उन्होंने बताया कि आश्रम में रहने वाली साध्वियों के साथ भी ऐसी घटना होती है, लेकिन वह लोग किसी से कुछ बताने से डरती हैं। उन्हें इसलिए डर लगता है कि यदि उन्होंने मुंह खोला तो उन्हें भी प्रताड़ित किया जायेगा। संत सच्चिदानंद का कई राज्यों दिल्ली, कोलकाता, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित अन्य प्रांतों में मठ है।

पहले से दर्ज हैं कई मुकदमा

संत सच्चिदानंद बाबा के ऊपर इसके पहले कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। जिसमें हत्या, लूट, बलात्कार की भी घटनाएं हैं। अन्य प्रांतों में इस बाबा के आश्रम में लगभग 25000 से अधिक साध्वी रहती हैं। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि बस्ती कोतवाली थाने में बाबा सच्चिदानन्द उर्फ दयानन्द, परमचेतानन्द, विश्वासनन्द, ज्ञान बैराग्यानन्द, प्रमिला बाई, कमाला बाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है, बाबा सच्चिदानंद को पकड़ने के लिये टीमें छापेमारी कर रही है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES