• A
  • A
  • A
सरकार ने किया था दुखी, मौसम ने चेहरे पर ला दी खुशी

पटना। नोटबंदी और जीएसटी से व्यापारियों को जो दुख मिला था अब वह कुछ हद तक कम हुआ है। उनकी खुशियां लौट आई हैं। पटना में कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के व्यापारी दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक परेशान थे लेकिन अब मौसम के बदले मिजाज ने उन्हें जश्न मनाने का मौका दे दिया है।

जानकारी देते व्यापारी


नए साल की शुरुआत से ही पटना में भीषण ठंड और शीतलहर से बाजार में ऊनी कपड़ों, कंबल, रजाई और हीटर-गीजर की डिमांड बेतहाशा बढ़ गई थी। कपड़ा व्यवसायी अमित कुमार बताते है कि पटना का हथुआ मार्केट, बोरिंग रोड, कदमकुआं या फिर कंकड़बाग में कपड़े के सभी व्यवसायियों की हर दुकान पर रौनक है। स्टेशन के फुटपाथी दुकानों पर सस्ते कपड़े बेचने वाले भी खुश हैं। कई दुकानदारों ने बताया कि उन्हें अब कपड़े के स्टॉक की कमी से जूझना पड़ रहा है।


फुटपाथ पर सामान खरीदता ग्राहक

ये भी पढ़ें : उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला, SI समेत कई जवान घायल

कुछ यही हाल चांदनी चौक, डाकबंगला और अन्य जगहों पर इलेक्ट्रॉनिक दुकानों का है। जहां हीटर और गीजर बेचने वाले व्यवसायी खासे उत्साहित हैं। व्यवसायी राहुल का कहना है कि अगर ठंड कुछ दिन और रह गई तो इस बार बिक्री का भी नया रिकॉर्ड बन जाएगा।

ये भी पढ़ें : 'ग्राउंड जीरो' पर पहुंच पप्पू यादव ने जाना CM पर हुए हमले का हाल, कहा- गलत बात

यही हाल कमोबेस सभी मॉल का है। जहां गर्म कपड़े और हीटर व गीजर की सेल ऑल टाइम हाई पर है। चांदनी चौक के एक व्यवसायी ने बताया कि फिलहाल दिनभर की बिक्री का 80 फीसदी हिस्सा हीटर की सेल से हो रहा है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES