• A
  • A
  • A
'सीएम नीतीश को समीक्षा नहीं, क्षमा यात्रा करनी चाहिए'

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बक्सर की घटना पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि बक्सर के नंदन गांव में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। जनता द्वारा चुनी गई सरकार द्वारा समाज के बड़े महादलित वर्ग को विकास से महरूम करना कहां का न्याय और विकास है?

सीएम नीतीश कुमार (फाइल)


मुख्यमंत्री का यह कैसा पक्षपातपूर्ण रवैया है, जिसमें गांव के महादलित टोले में विकास के नाम पर एक ईंट भी नहीं लगाई जाती और दूसरी तरफ उसी गांव के दूसरे कोने में तामझाम के साथ बैठकर मुख्यमंत्री द्वारा विकास का बेसुरा राग अलपाया जाता है ?


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री एक मिनट उस गांव के वार्ड नंबर-7 के महादलितों से रुककर बात कर लेते, उन्हें तथाकथित सात निश्चय के कार्यन्वयन के बारे में बता देते तो उन्हें भी बिहार में एक लोकतांत्रिक सरकार होने का आभास होता। माना कि आप जनादेश की डकैती कर चोर दरवाजे से संघी सरकार चला रहे हैं। लेकिन फिर भी जनता से मिलना आपका नैतिक दायित्व और फर्ज है।

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री एक तरफ स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस के अवसर पर महादलित टोलों में झंडा फहराने का ढकोसला करते हैं, तो दूसरी तरफ जब महादलित अपनी वाजिब विकास मांगों को लेकर बात करना चाहते हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें पुलिस की लाठियों से लहूलुहान करवाते हैं।

अपने पुलिसया तंत्र से रात में महादलितों के घर आगजनी करवाते है। उनपर फर्जी केस दायर करवाते हैं। मुख्यमंत्री पूरे गांव को अपने प्रशासनिक तंत्र से प्रताड़ित करवा रहे हैं। जो व्यक्ति विदेशों में मजदूरी कर रहे हैं, उनपर झूठा केस किया जा रहा है। मुख्यमंत्री खुद प्रशासन की लाठी से अराजकता को बढ़ावा दे रहे हैं।

माननीय मुख्यमंत्री नीतीश जी, जनता आपके छद्म विकास की पोल खोल रही है। अब आपको समीक्षा नहीं क्षमा यात्रा करनी चाहिए। आपको ज्ञात रहना चाहिए की विकास कार्यों की समीक्षा जनता करती है ना की वातानूकुलित कक्षों में रहने वाले अधिकारी।

महागठबंधन की सरकार को गरीब जनता ने चुना था ना कि प्रशासनिक अधिकारियों ने। आपको बताना चाहिए जनता से मिलने में आपको किस बात का डर है ?

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES