• A
  • A
  • A
बिहार : अब तक की पांच बड़ी खबरें

पटना। बिहार में 5 बड़ी खबरें रही शहीद के भाई ने पांच लाख रुपये लेने से किया इंकार, गया से चार हजार कारतूस बरामद, दशरथ मांझी को भारत रत्न देने की उठी मांग, कटिहार में शराब तस्कर की मौत पर बवाल और जांच के नाम पर छात्रों से उतरवाए जा रहे पैंट।

अब तक की पांच बड़ी खबरें।


1. नहीं चाहिए पांच लाख रुपये
शहीद सीआरपीएफ मोजाहिद के परिजनों ने पांच लाख रुपए का मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। शहीद के भाई का कहना है कि मेरा भाई शराब पीकर नहीं मरा बल्कि देश के लिए शहीद हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार का कोई भी मंत्री या सांसद अभी तक उनके परिवार से मिलने नहीं आया है।




2. गया में आखिर क्या रची जा रही है साजिश ?
गया के कोच थाने के श्रीगांव के एक बगीचे से पुलिस ने जमीन में दबा कर रखे गये चार हजार कारतूस बरामद किये। मौके से एक को हिरासत में लिया गया है। ये कारतूस नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए थे। इतने बड़े पैमाने पर कारतूस की बरामदगी से सुरक्षाबल अलर्ट पर है।

3. 'माउंटेन मैन' को 'भारत रत्न' देने की मांग
'पर्वत पुरुष' दशरथ मांझी को उनके जन्मदिन पर याद किया गया। हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने उन्हें इस मौके पर श्रद्धा सुमन अर्पित की, साथ ही सरकार से उन्हें भारत रत्न देने की मांग की। उन्होंने कहा कि वे हमसब के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

4. शराब तस्कर की मौत पर बवाल
बिहार के कटिहार जिले में शराब तस्कर की मौत के बाद भारी बवाल हुआ है। आक्रोशित लोगों ने थाने पर जमकर पथराव किया है। इसके साथ ही परिसर में जमकर तोड़-फोड़ की है। साथ ही सड़क पर आगजनी कर खूब हंगामा किया है। पुलिस की ओर से भीड़ को शांत करने के लिये करीब दस राउंड गोलियां चलाई गयी।

5. जांच के नाम पर छात्रों के उतरवाए पैंट
अररिया में इंटर की परीक्षा में जेल जैसा नजारा दिख रहा है। मानो छात्र परीक्षा देने नहीं किसी जेल के अन्दर जा रहे हों। साइंस की परीक्षा से पहले पुलिस ने छात्रों के कपड़े तक उतारवा दिए।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES