• A
  • A
  • A
बिहार के मंत्री ने कहा, दलित होने के कारण मुझसे मेले का नहीं करवाया गया उद्घाटन

मधेपुरा। बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री सह मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर विधान सभा क्षेत्र के विधायक रमेश ऋषिदेव बिफरे नजर आए। उन्होंने अपने ही अधिकारी मधेपुरा के डीडीसी पर कमीशन लेने और उनके साथ भेद भाव करने का आरोप लगाया।

मंत्री रमेश ऋषिदेव।


मंत्री ने मीडिया के सामने बयान देकर इस बात का खुलासा किया। सिंघेश्वर स्थान में महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित सरकारी मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं जन जाति कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक रमेश ऋषिदेव को करना था। लेकिन वे उद्घाटन करने नहीं आये।


ये भी पढ़ें - 'बिहार में बढ़ा क्राइम का ग्राफ, मौज-मस्ती करने में लगे हैं नीतीश कुमार'

दरअसल में मंत्री सिंघेश्वर मेला में रामायण मंथन कार्यक्रम का आयोजन पटना से कलाकार को बुलाकर करने का प्रस्ताव दिए थे। मंत्री के प्रस्ताव के मुताबिक जिला प्रशासन तैयारी भी कर रहे थे। लेकिन प्रशासनिक दृष्टिकोण से उस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

कमीशन लेने के कारण कार्यक्रम किया रद्द
इसी से आक्रोशित मंत्री रमेश ऋषिदेव ने मेला का उद्घाटन नहीं किया और डीडीसी मुकेश कुमार पर आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा कि डीडीसी मेला में आये थिएटर और अन्य मनोरंजन के संचालक से कमीशन लेकर रामायण मंथन कार्यक्रम को रद्द कर दिए गए हैं।

इसका कारण था कि अगर रामायण मंथन कार्यक्रम हो जाएगा तो दर्शक थिएटर व अन्य मनोरंजन कार्यक्रम देखने नहीं जाएंगे। इसलिए डीडीसी उनलोगों से मोटी रकम कमीशन लेकर रामायण मंथन कार्यक्रम को रद्द करवा दिए।

दलित होने के कारण ऐसा किया
मंत्री ने दूसरा गंभीर आरोप डीडीसी पर यह लगाया है कि मैं चूंकि दलित हूं, इसलिए मुझसे मेला का उद्घाटन नहीं करवाना चाहा। दलित उद्घाटन का फीता काटे ये डीडीसी को रास नहीं आया ।इसलिए मुझे अपमानित किया गया।

मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत
मंत्री ने कहा कि मैं यह शिकायत मुख्यमंत्री जी से मिलकर करुंगा। मंत्री ऋषिदेव ने यह भी कहा कि 15 फरवरी को जो सिंघेश्वर महोत्सव का उदघाटन करने के लिए बिहार सरकार के कला संस्कृति मंत्री आ रहे थे उन्हें भी मैंने रोक दिया है। अब कला संस्कृति मंत्री भी सिंहेश्वर महोत्सव का उदघाटन करने नहीं आएंगे।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES