• A
  • A
  • A
डीजीपी के सामने एसएसपी मनु महाराज को खोजने लगे सीएम नीतीश

पटना: बिहार पुलिस के नए मुख्यालय भवन का उद्घाटन करते हुए नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को काम को लेकर कई सलाह दी. सीएम ने कहा कि जब इतनी अच्छी बिल्डिंग तैयार हो गई है तो अब काम भी उसी लेवल का होना चाहिए. वहीं, अपने भाषण के दौरान सीएम अचानक एसएसपी मनु महाराज को खोजने लगे.

सीएम नीतीश कुमार।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिसकर्मियों को सलाह देते हुए कहा कि पर्व-त्योहार के वक्त पुलिसकर्मियों को खासकर विशेष ध्यान रखना चाहिए और हमेशा अलर्ट रहना चाहिए. सीएम ने कहा कि इस मामले में हालांकि उनकी पुलिस सबसे बेहतर है.
ये भी पढ़ें: 'बीजेपी का मार्केट अब समाप्त हो गया है, RJD से हर दिन जुड़ रहें लोग'
हमारी पुलिस पर सांप्रदायिक होने का आरोप नहीं लगा है
उन्होंने कहा कि लोग भले ही कितना भी लड़ें, झगड़ें लेकिन पुलिस वाले इसे तुरंत संभाल लेते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस पर आज तक कभी सांप्रदायिक होने का आरोप नहीं लगा, यह बहुत तारीफ की बात है.


बिन बताए हम भी आएंगे यहां
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कभी भी यहां आ सकते हैं और यहां की स्थिति का जायजा लेंगे. बता दें कि‌ पिछले 101 साल से पुराना सचिवालय में बिहार पुलिस का हेड क्वार्टर चल रहा था. वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुराने वायरलेस बिल्डिंग में नई भवन की आधारशिला रखी थी.
ये भी पढ़ें: बिहार की बेटी बनी एक दिन के लिए कनाडा की हाई कमिश्नर, बिहारियों पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता
एसएसपी मनु महाराज को खोजने लगे नीतीश
आपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार अचनक पटना एसएसपी मनु महाराज को खोजने लगे. दरअसल, कुछ दिन पहले पटना से गश्ती के दौरान एक पुलिसवाले ने पुलिस वाहन को सड़क किनारे छोड़ कर चला गया था, जिसे मनु महाराज खुद चलाकर थाने लाए थे.
सीएम ने दी पुलिसिंग ठीक करने की नसीहत
इस बात का जिक्र करते सीएम नीतीश ने कहा कि अब भी बिहार पुलिसिंग ठीक करने की जरूरत है. अगर ऐसी ही स्थिति बनी रही तो अपराध होंगे ही. उन्होंने कहा कि गश्ती के दौरान पुलिसवालों को सतर्क रहने की जरूरत है.
ये भी पढ़ें: बिहार से अपहरण कर छह बच्चों को हरियाणा में बेचा, पुलिस भी नहीं कर रही मदद
सिपाही से लेकर डीजीपी तक बैठेंगे
करीब साढ़े तीन साल में पूरा हुए सरदार पटेल भवन में पुलिस विभाग के सिपाही से लेकर डीजीपी तक बैठेंगे. इसके साथ ही आपदा की स्थिति में सभी विभागों के अधिकारी यहां बैठ सकते हैं. इसके साथ पुलिसवालों के लिए आवासीय क्वार्टर बनाए गए हैं.

नीतीश ने लिया भवन का जायजा
इसके साथ ही उन्होंने भवन का जायजा भी लिया. सीएम ने कहा कि पुलिस भवन बिहार का पहला भूकंप रोधी भवन बना है. भवन का निर्माण बेस आइसोलेशन तकनीक पर भवन का निर्माण कराया गया है. ये भवन आठ रिक्टर स्केल से ज्यादा तक का भूकंप झेल सकता है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES