• A
  • A
  • A
...तो म्यूजिकल गुरु जी के भोजपुरी गीत से थरूर जैसी इंग्लिश बोलते कुमार विश्वास!

पटना: मोबाइल टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म में धमाल मचा रखा है. इस धमाल को दोगुना कर देते हैं कुछ वायरल वीडियो. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों में ट्रेंड कर रहा है. इसमें एक शिक्षक गाने के माध्यम से बच्चों को अंग्रेजी का ज्ञान दे रहे हैं.

वायरल वीडियो.


भोजपुरी अंदाज में शिक्षक ने गीत गाते हुए बच्चों को पढ़ाया है. इसमें शिक्षक बता रहे हैं कि अंग्रेजी में 26 अल्फाबेट्स होते हैं. जिसमें पांच वॉवेल्स 'A, E, I, O,U होते हैं. बाकी 21 कॉन्सोनेंट होते हैं. गुरु जी ने यहां बच्चों को गीत गाते हुए यह भी बता दिया कि पांचों वॉवेल्स के आगे 'An' लगता है और कॉन्सोनेंट के आगे 'A' लगता है.
यह भी पढ़ें- RJD के MLC खुर्शीद की मौत पर लालू परिवार दुखी, तेजस्वी बोले- पापा को बता दिया है
कवि डॉ. कुमार विश्वास ने इसी वीडियो को अपने व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है कि काश कि हमें 'वॉवेल्स' और 'कॉन्सोनेंट' ऐसे ही किसी म्यूजिकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज शशि थरूर बाबू की तरह फर्राटे मार के अंग्रेजी बोल रहे होते.
काश कि हमें ‘Vowels” और “Consonants” ऐसे किसी म्यूज़िकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज @ShashiTharoor बाबू की तरह फ़र्राटे मार के अंग्रेज़ी बोल रहे होते 😢😍😜👍 pic.twitter.com/Pb8M0tvXdCकुमार के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़ इस वीडियो को सराहा है. बता दें कि यह वीडियो भोजपुरी भाषा में है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES