• A
  • A
  • A
18 प्रशिक्षु IAS 3 दिनों के प्रवास पर पहुंचे हैं रांची, सीनियर आईएएस ने किया 23 वर्षों का अनुभव साझा

रांची: भारत दर्शन पर निकले देश के 18 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों की टीम 3 दिनों के रांची प्रवास पर है. टीम ने राज्य सरकार के नगर विकास विभाग के क्रियाकलापों की जानकारी ली.

सीनियर आईएएस अधिकारी से मिलते प्रशिक्षु IAS.


विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने प्रशिक्षु पदाधिकारियों को प्रोजेक्ट भवन में संबोधित किया और भारत सरकार के आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी योजनाओं के साथ-साथ राज्य सरकार के नगर विकास और आवास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की भी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें: मकर संक्रांति में लालू के दही चूड़ा खाने पर संशय, डॉक्टर ने कहा- हर दिन बदल रहा है शुगर का सिम्टम्स
विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने जेएनएनयूआरएम, स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन और नमामि गंगे जैसी योजनाओं और राज्य में उनके क्रियान्वयन की जानकारी प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को दी. उन्होंने एक आईएएस के रूप में अपने 23 साल के अनुभव को साझा किया और कई टिप्स देते हुए प्रशिक्षु पदाधिकारियों के उज्जवल करियर की शुभकामना दी.
इसे भी पढ़ें: पुलिस की चार टीमों ने घेरा पारसनाथ, जंगल-जंगल ढूंढे जा रहे हैं नक्सली
सचिव ने कहा कि देश में शहरी विकास सरकार की बड़ी प्राथमिकता इसलिए है कि शहरों में रहने वाली आबादी देश की आबादी का लगभग 30% है लेकिन जीडीपी में शहरों की हिस्सेदारी लगभग 60% के आसपास है.
इस क्रम में स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी के निदेशक अमित कुमार ने कई विभागों और यूएलबी द्वारा किए जा रहे कार्यों और पीपीपी मोड पर वसूले जाने वाले होल्डिंग सहित अन्य टैक्स के तौर तरीके की जानकारी दी. रविवार 13 जनवरी को रांची के नगर आयुक्त मनोज कुमार पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे और रांची नगर निगम द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी देंगे.

इसे भी पढ़ें: लालू यादव से मिलने पहुंचे भुवनेश्वर मेहता, पहले गार्ड ने रोका, कुछ देर बाद जाने दिया अंदर
वहीं, सोमवार दिनांक 14 जनवरी को निदेशक, नगरीय प्रशासन निदेशालय, आशीष सिंहमार इन प्रशिक्षु पदाधिकारियों को कई पहलुओं से रूबरू कराएंगे.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES