• A
  • A
  • A
नौकरी से निकाला तो रची साजिश, मांगी 2 करोड़ की फिरौती, पुलिस ने किया एनकांउटर

नोएडा। नोएडा थाना फेस 2 क्षेत्र में कंपनी चलाने वाले एक उद्योगपति व उसकी बेटी की कार के ऊपर गोली चलाकर हत्या के प्रयास करने के बाद फोन पर उससे दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाशों को बीती रात थाना फेस-2 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

देखें वीडियो।


पुलिस ने इनके पास से अवैध हथियार, चोरी की मोटरसाइकिल तथा उद्यमी को धमकी देने वाला फोन बरामद किया है। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी है। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस अभी बदमाशों की पहचान और आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। नोएडा के कारोबारी उमेश बिज व उनकी बेटी पल्लवी बिज के ऊपर जान से मारने की नियत से दो अज्ञात बदमाशों ने 9 जनवरी की रात को उस समय गोली चलाई जब वे अपने घर जा रहे थे। इसके बाद से लगातार उन्हें फोन पर दो करोड़ रुपए की रंगदारी के लिए फोन आने लगे।

पुलिस ने बिछाया जाल

पुलिस ने जब एफआईआर लिख जांच शुरू की तो पता चला कि फोन लूटे हुए मोबाइल से किए जा रहे हैं। पुलिस ने उद्योगपति को प्रोटेक्शन दिया, तो बदमाशों ने धमकी दी कि कब तक पुलिस की जिप्सी के आड़ में फैक्टरी चला लोगे। तब पुलिस ने एक रणनीति की तहत पुलिस प्रोटेक्शन हटा लिया और सादी वर्दी में पुलिस तैनात कर दी। तीन बदमाश उद्योगपति को धमकाने पहुंचे और फायरिंग की, पुलिस टीम ने जबावी फायरिंग की। जिसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल होकर गिर पड़े जबकि भागने का प्रयास कर रहे एक बदमाश को दबोच लिया गया।


मास्टरमाइंड उद्यमी का पुराना ड्राईवर
पुलिस के गिरफ्त में आए बदमाश संजू से पूछताछ कर पता चला कि इस सारी वारदात का मास्टर माइंड अरविंद है, जो उद्योगपति के पास ड्राईवर था और जिसे निकाल दिया गया था। उसने बागपत के दो बदमाशों आजाद और विकास के साथ मिल कर ये षडयंत्र को रचा था। घायल होने वाले बदमाश आजाद और विकास है। संजू विकास का बहनोई है जो गड़ी गांव में रहता है, जिसके घर से इस योजना को अंजाम दिया गया। पुलिस फरार अरविंद की तलाश मे दबिश दे रही है।

पढ़ें - परेशान करने के लिए पति ने काटा पत्नी के हाथ का नस, मामला दर्ज

एसपी सिटी ने बताया कि घायल दोनों बदमाशों को एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इनके पास से पुलिस ने अवैध हथियार व चोरी की मोटरसाइकिल तथा उद्यमी को धमकी देने वाला फोन बरामद किया है। फिलहाल पुलिस भागे हुए अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES