• A
  • A
  • A
दिल्ली को दहलाने वाले 'दरिंदे' पर आरोप तय, जानें...कब होगा फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 2008 में दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले के आरोपी यासीन भटकल और उसके सहयोगियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। पढ़ें, ये पूरी खबर...।

डिजाइन फोटो।


एडिशनल सेशंस जज सिद्धार्थ शर्मा ने गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण), भारतीय दंड संहिता और विस्फोटक सामग्री अधिनियम के तहत 2008 में दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में आरोप तय किए हैं। मामले पर अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। भटकल के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में दो विस्फोटों को अंजाम देने का आरोप है।


पढ़ें- पकड़ा गया 10 साल बाद 165 लोगों का हत्यारा आतंकी, सिर पर था 20 लाख का इनाम

स्पेशल सेल के उन आरोपों को गलत बताया
भटकल ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के उन आरोपों को गलत बताया था कि उसने सीरियल ब्लास्ट के लिए साजिश रची। उसके वकील एमएस खान ने कोर्ट से कहा था कि पुलिस ने ऐसा कोई फोरेंसिक साक्ष्य नहीं पेश किया जिससे ये प्रमाणित हो कि उसने कर्नाटक से विस्फोटक सामग्री खरीदकर लाया था। उसने कहा कि दिल्ली पुलिस का ये आरोप सही नहीं है कि उसने कर्नाटक के उडुप्पी के एक हार्डवेयर की दुकान से विस्फोट के लिए कांटे और एल्युमिनियम शीट्स खरीदें।

पढ़ें- 'नैन मटक्का गर्ल्स' प्रिया प्रकाश के गाने पर FIR दर्ज, मुस्लिम समुदाय ने लगाया ये बड़ा आरोप

फांसी की सजा मुकर्रर की गई है
आपको बता दें कि 2013 में हैदराबाद में हुए दोहरे ब्लास्ट के मामले में यासिन भटकल को फांसी की सजा मुकर्रर की गई है। उसे कई दूसरे आतंकी मामलों में भी न्यायिक हिरासत में रखा गया है। भटकल को बिहार-नेपाल सीमा पर 2013 में रक्सौल से गिरफ्तार किया गया था।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES