• A
  • A
  • A
खौफ को दरकिनार कर प्रेमी कपल्स ने यूं मनाया Valentine day, खबर पढ़ आएगी मीठी मुस्कान

नई दिल्ली। हर साल की तरह इस बार भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन दिवस के इस खास दिन को मना रहे हैं। जानें वैलेंटाइन डे पर दिल्ली में गिफ्ट्स की कितनी रही धूम और कहां रही जोड़ियों की खचाखच भीड़...

देखें वीडियो।


दिल्ली के कनॉट प्लेस पर जहां सैकड़ों जोड़ें इस खास दिन का आनंद उठा रहे हैं। एक ओर प्रेमी जोड़े बगैर किसी डर के बेझिझक साथ बैठे हैं, तो वहीं दूसरी ओर चाहे रेस्टोरेंट हो या फिर गिफ्ट शॉप की दुकान वहां भी इनकी भीड़ काफी संख्या में देखी जा रही है।


पढ़ें: पकड़ा गया 10 साल बाद 165 लोगों का हत्यारा आतंकी, सिर पर था 20 लाख का इनाम

'तरह-तरह की गिफ्ट दुकानों की शान बना हुआ है'
वैलेंटाइन डे के खास मौके पर तरह-तरह की गिफ्ट भी दुकानों में सजी हैं। हमेशा से वैलेंटाइन कपल्स को लुभाता टेडी आज भी दुकानों की शान बना हुआ है। साथ ही कई तरह के गिफ्ट्स जैसे कि हार्ट की शेप में पेंडेंट, अंगूठी, लड़कियों की पसंदीदा 'आई लव यू' लिखे सॉफ्ट टॉयज, चॉकलेट्स फ्रेम्स, आर्टिफिशियल बुके दुकानों की शान बने हुए हैं। उधर लड़कियों द्वारा लड़कों को दिए जाने वाला गिफ्ट भी एक से एक मिल रहे हैं जैसे घड़ी कलरफुल मफलर गॉगल्स आदि।


तरह-तरह के गिफ्ट्स

पढ़ें: वेलेंटाइन डे पर सीएम केजरीवाल के संदेश ने मचाया धमाल, आप भी देखें Video

'हर साल की तरह इस बार भी लाल गुलाब खूब बिके'
इन सभी के ऊपर सबसे जरूरी लाल गुलाब का फूल का क्रेज बरकरार है। प्रेमी जोड़े लाल गुलाब से तैयार बुके जो कि एक से एक बेहतरीन डिजाइन में तैयार किए गए हैं। वह एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हुए दे रहे हैं। फूल बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि हर साल की तरह इस बार भी लाल गुलाब खूब बिके हैं। जोड़ें कितना भी गिफ्ट एक दूसरे के लिए खरीद लें, जब तक वह लाल गुलाब एक दूसरे को नहीं दे देतें, तब तक उनका वैलेंटाइन डे पूरा नहीं होता।

पढ़ें: दिल्ली को दहलाने वाले 'दरिंदे' पर आरोप तय, जानें...कब होगा फैसला

'हार्ट शेप में तैयार सॉफ्ट टॉय प्रेमी जोड़ों को खूब भाता है'
दुकानदार ने बताया कि सुबह से ही गुलाब के फूल लेने वालों का तांता लगा हुआ है जो अभी तक बरकरार है। वहीं वैलेंटाइन डे के लिए स्पेशल गिफ्ट बेच रहे दुकानदार ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े एक दूसरे के लिए गिफ्ट लेकर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गिफ्ट की बिक्री भी खूब हो रही है। खास करके हार्ट की शेप में तैयार सॉफ्ट टॉय प्रेमी जोड़ों को खूब भाता है। इसीलिए इस बार अलग-अलग डिजाइन में उन्हें तैयार किया गया है, जो खासकर वैलेंटाइन डे के लिए बनाया गया है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES